Create
Notifications

आईपीएल 2019: चेन्नई सुपरकिंग्स के सभी खिलाड़ियों की पूरी सूची

Naveen Sharma

आईपीएल के लिए नीलामी प्रक्रिया बुधवार को जयपुर में समाप्त हुई। मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में दो खिलाड़ियों को खरीदा गया। उनके पास सिर्फ दो ही खिलाड़ियों के लिए स्लॉट खाली था। मोहित शर्मा और रुतुराज गायकवाड को चेन्नई की टीम में शामिल किया गया है। अब उनके कुल खिलाड़ियों की संख्या 25 हो गई है। मोहित शर्मा पहले भी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई के लिए खेल चुके हैं।

बोली शुरू होने के कई देर बाद तक चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से हलचल नहीं हुई लेकिन मोहित शर्मा का नाम आते ही उन्होंने राशि लगाई। कई टीमों के मालिकों ने भी बोली लगाई लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से सबसे ऊँची बोली पर मोहित शर्मा को खरीदा गया। उन्हें 5 करोड़ रूपये में खरीदा गया। इसके बाद अंतिम चरण में रुतुराज गायकवाड को 20 लाख रूपये बेस प्राइस के साथ खरीद लिया गया। चेन्नई की टीम ने अपने अधिकतर खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया था इसलिए सिर्फ 2 स्लॉट ही बचे थे।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुए कार्यक्रम में कुल 351 खिलाड़ियों को नीलामी के लिए शामिल किया गया था। इनमें से कुल 70 खिलाड़ियों को लेना था लेकिन 60 खिलाड़ी ही बिके। अपने स्लॉट में दोनों खिलाड़ियों को लेने के बाद भी चेन्नई के पर्स में पैसे भी बचे रहे। मोहित शर्मा के आने से चेन्नई सुपरकिंग्स की गेंदबाजी में मजबूती आएगी और टीम को फायदा होने की उम्मीद है। रुतुराज गायकवाड युवा खिलाड़ी हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम:

एम एस धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, फाफ डू प्लेसी, मुरली विजय, रविंद्र जडेजा, सैम बिलिंग्स, मिचेल सैंटनर, डेविड विली, ड्वेन ब्रावो, शेन वाटसन, लुंगी एन्गिडी, इमरान ताहिर, केदार जाधव, अंबाती रायडू, हरभजन सिंह, दीपक चहर, के एम आसिफ, कर्ण शर्मा, ध्रुव शौरी, एन जगदीशन, शार्दुल ठाकुर, मोनू कुमार और चैतन्य विश्नोई, मोहित शर्मा, रुतुराज गायकवाड।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...