Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: प्रत्येक टीमों की ओर से सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
3.39K   //    17 May 2019, 16:45 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 समाप्त हो चुका है। फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब जीतने का गौरव प्राप्त किया। इस आईपीएल में सभी टीम के बल्लेबाजों ने मिलकर 18,753 रन बनाए जिसमें 784 छक्के शामिल थे। सनराइज़र्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 692 रन बनाकर इस सीजन का ऑरेंज कैप अपने नाम किया जबकि सर्वाधिक छक्के कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने लगाए।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं प्रत्येक टीम के उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने अपने टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए हैं।

#8. अजिंक्य रहाणे- राजस्थान रॉयल्स:

Enter caption

साल 2008 की आईपीएल विजेता राजस्थान रॉयल्स टीम इस सीजन अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही। शुरुआत में इसकी कप्तानी अजिंक्य रहाणे के हाथ में थी, फिर स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया गया। इस टीम की ओर से अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 14 मैचों में 137.89 की स्ट्राइक रेट से 393 रन बनाए। इस सीजन उन्होंने एक शतक भी लगाया। रहाणे इस आईपीएल सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में 19वें स्थान पर रहे।

#7. विराट कोहली- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:

ption

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के लिए यह आईपीएल तो सम्मानजनक रहा लेकिन उनके टीम के लिए खराब रहा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अंक तालिका में अंतिम स्थान स्थान पर रहकर अपना सीजन समाप्त किया। विराट कोहली ने इस सीजन 14 मैचों में 33.34 की औसत 462 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 141.62 का रहा। विराट कोहली ने इस सीजन कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ एक शतक भी जड़ा। हाल ही में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विराट कोहली की आलोचना करते हुए कहा कि मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा विराट कोहली से बेहतर कप्तान हैं। रोहित शर्मा की विराट कोहली से तुलना करना गलत है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...