COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: जानिए किन वजहों से चेन्नई सुपर किंग्स अभी भी हो सकती है प्लेऑफ से बाहर

ANALYST
न्यूज़
11.31K   //    25 Apr 2019, 20:20 IST

Mahendra Singh Dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2019 में अभी तक 11 मैच खेल चुकी है और 8 मैचों में जीत हासिल कर 16 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज है। चेन्नई की टीम ने अपने पिछले मुकाबले में मजबूत नजर आ रही सनराइजर्स हैदराबाद को पटखनी दी थी, जिसके बाद अब यह तय माना जा रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है।

चेन्नई के फैन्स अपनी टीम से आईपीएल का खिताब जीतने की उम्मीद भी लगा चुके होंगे, लेकिन उन्हें यह बात जानकर हैरानी होगी कि उनकी पसंदीदा टीम अभी भी प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक सकती है। धोनी की टीम के साथ ऐसा होने के लिए कई संभावनाएं हैं। आज हम आपको इन्हीं संभावनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी वजह से यह टीम अभी भी प्लेऑफ से बाहर हो सकती है -

1. चेन्नई की टीम को अभी लीग चरण में तीन मैच और खेलने हैं, जिसमें उसका सामना मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। यह तीनों टीमें इस बार के आईपीएल में काफी मजबूत नजर आई हैं। ऐसे में अगर चेन्नई की टीम इन तीनों ही मुकाबलों में हार का सामना करती है, तो वह 16 अंकों पर ही रुक जाएगी और बाकी टीमें उनसे आगे निकल सकती हैं।

2. इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स भी शानदार प्रदर्शन के साथ 11 मैचों में 7 जीत हासिल कर 14 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है। दिल्ली कैपिटल्स को भी अभी लीग स्टेज में तीन मैच और खेलने हैं। अगर दिल्ली की टीम बाकी बचे तीनों मैच जीत जाती है, तो वह 20 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच जाएगी।

3. दिल्ली कैपिटल्स के बाद मुंबई इंडियंस भी 10 मैचों में 6 जीत हासिल कर 12 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है और मुंबई को अभी 4 लीग मैच खेलने हैं, जिसमें उसे 2 मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और 1-1 मैच चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। अगर मुंबई की टीम कोलकाता और चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल कर सनराइजर्स हैदराबाद से हार भी जाती है, तो वह 18 अंक हासिल कर चेन्नई से आगे निकल जाएगी।

4. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी चेन्नई की प्लेऑफ में बने रहने की उम्मीद को बिगाड़ सकती है, क्योंकि हैदराबाद की टीम अभी 10 मैच खेल चुकी है और 5 मैचों में जीत के साथ 10 अंक हासिल कर चुकी है और अभी उसे 4 लीग मैच और खेलने हैं। ऐसे में अगर यह टीम राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस को हरा देती है और एक अन्य मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से हार भी जाती है, तो भी वह अंक तालिका में 16 अंक हासिल कर चेन्नई से आगे निकल जाएगी।

5. किंग्स इलेवन पंजाब इस सीजन में अभी तक 11 मैच खेल चुकी है और 3 लीग मैच अभी उसे खेलना बाकी है। अश्विन की अगुवाई वाली यह टीम अभी 5 मैचों में जीत के साथ 10 अंक हासिल कर अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। अगर यह टीम अपने बाकी बचे मैचों में बड़े अंतर के साथ जीत हासिल कर लेती है, तो पंजाब की टीम भी चेन्नई सुपर किंग्स से आगे निकल सकती है।

इन सभी प्रमुख संभावनाओं पर नजर डालने के बाद तो यही लगता है कि मुंबई इंडियंस, सनराइडर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को खत्म कर सकती हैं। हालांकि ऐसा होने की बहुत कम संभावना नजर आती है, लेकिन क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, ऐसे में अभी कुछ भी होना संभव है।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...