Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल 2019: वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए मुझे संभलकर खेलना होगा- एमएस धोनी

  • पूरी तरह फिट होने का इंतजार करेंगे तो करियर खत्म हो जाएगा
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 26 Apr 2019, 12:20 IST
Enter caption

महेंद्र सिंह धोनी दुनिायभर के क्रिकेटरों में सबसे लोकप्रिय हैं। उन्हें दुनिया के सबसे सफल कप्तानों की सूची में शामिल किया जाता है। इंडियन प्रीमियर लीग के 12 वें संस्करण में भी उनका प्रदर्शन शानदार है। धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम टूर्नामेंट में 11 मैचों में आठ जीत और तीन हार के साथ सबसे ज्यादा अंक पाकर टॉप पर चल रही है। इस टी-20 टूर्नामेंट के बाद भारत को 30 जून से इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप में खेलना है। हालांकि, इसके लिए टीम के प्रमुख खिलाड़ियों का पूरी तरह से फिट रहना बहुत जरूरी है।

बीते दिनों जिस तरह से धोनी की फोटो वायरल हुई थी, जिसमें वह थकान मिटाने के लिए एयरपोर्ट की फर्श पर सो रहे थे। वो जाहिर करती है कि टूर्नामेंट का शेड्यूल खिलाड़ियों के लिए कितना कठिन है। ऐसे में खिलाड़ियों को खुद को विश्वकप के लिए फिट रखना एक चुनौती है, जिसको कप्तान धोनी भी अब समझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि विश्वकप को ध्यान में रखकर अब मुझे अहतियात बरतनी होगी। 

धोनी को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलने के दौरान पीठ में दर्द उठा था। वैसे भी धोनी लंबे समय से कमर की तकलीफ से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कमर की हालत पहले से अब बेहतर है लेकिन विश्वकप को देखते हुए मैं कोई जोखिम नहीं ले सकता हूं। वो बहुत महत्वपूर्ण है। 

धोनी ने कहा कि शीर्ष स्तर पर हर खिलाड़ी किसी न किसी फिटनेस की समस्या से गुजर रहा है। इस तरह की समस्याएं अक्सर आती रहती हैं। आप अगर पूरी तरह से फिट होने का इंतजार करेंगे तो दो मैचों के बीच पांच साल का अंतर आ जाएगा। ऐसे में खिलाड़ियों को न चाहकर भी खतरा मोल लेना पड़ता है। मैं विश्वकप को ध्यान में रखते हुए अब अहतियात के साथ क्रिकेट खेलूंगा, ताकि देश को विश्वकप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में अपनी सेवाएं दे सकूं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 26 Apr 2019, 12:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit