COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: इमरान ताहिर ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को केकेआर के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का श्रेय दिया

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
969   //    Timeless

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग के 29वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स अपने आठवें मैच में सातवीं जीत दर्ज कर अंक तालिका में सबसे शीर्ष पर बनी हुई है। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ सीएसके की इस जीत में महत्वपूर्ण भूमिका सुरेश रैन की 58 रन की पारी के बाद गेंदबाजी में 27 रन पर चार विकेट लेने वाले स्पिनर इमरान ताहिर ने निभाई। कोलकाता के खिलाफ पांच विकेट से जीत का श्रेय इमरान ताहिर ने सीएसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया है। उन्होंने कहा कि बहुत सी ऐसी चीजें हैं, जो मैं नहीं करता हूं लेकिन कप्तान करवाते हैं। इसका मुझे और टीम दोनों को बहुत फायदा मिलता है। धोनी जैसा मुझे बताते गए, वैसे-वैसे मैं कोलकाता टीम को अपनी फिरकी में फंसाता गया।

मैच के बाद इमरान ताहिर ने कहा कि कई चीजें हैं, जिन्हें मैं नहीं सोच पाता हूं लेकिन जब धोनी आते हैं तो वो मुझे समझाते हैं कि मुझे क्या करने की जरूरत है। कप्तान ने मुझे बताया कि किस जगह पर गेंदबाजी करने की जरूरत है और सामने वाला बल्लेबाज किस जगह गेंद को मारना चाहता है। उनकी सलाह हमेशा फायदेमंद साबित होती है। मैं उनके और चेन्नई के साथ काम कर रहा हूं यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है।

इमरान ने आगे कहा कि क्रीज पर जब आंद्रे रसेल बल्लेबाजी करने आए तो कप्तान ने मुझे गेंद धमा दी। मैं भी रसेल को आउट करने की चुनौती लेना चाहता था। मैंने मेहनत की और मुझे रसेल का विकेट मिला। उनका विकेट मेरी व्यक्तिगत उपलब्धि से ज्यादा टीम के लिए जरूरी था। रसेल आखिरी के ओवर में बहुत शानदार बल्लेबाजी करते हैं। मैन ऑफ द मैच रहे इमरान ने अपने संन्यास के बारे में कहा कि मैंने विश्वकप के बाद न खेलने का फैसला किया है, ताकि युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सके। सही बताऊं तो मैं रिटायर नहीं होना चाहता हूं। मुझे इस खेल से प्यार है और इसके लिए बहुत सम्मान भी है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...