Create
Notifications

आईपीएल 2019 का इन चैनलों पर होगा लाइव टेलिकास्ट

Enter caption
KR Beda
visit

ईपीएल 2019 की उलटी गिनती शुरू हो गई है। पहला मैच गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच आज शाम 8 बजे से खेला जाएगा। युवाओं में आईपीएल को लेकर क्रेज देखा जा रहा है। यही कारण है कि आईपीएल 2019 के कई मैचों के सभी टिकेट पहले ही बिक चुके हैं।

आईपीएल के कुछ ही दिनों बाद विश्व कप खेला जाएगा, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गयी वनडे सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है, ऐसे में खुद को साबित करने का यह सुनहरा अवसर हो सकता है। यही कारण है कि बीसीसीआई विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा करने में जल्दबाजी नहीं कर रही है और यह संभव है कि इसके लिए आईपीएल के प्रदर्शन को भी देखा जा सकता है ताकि एक बेहतर और मजबूत टीम विश्व कप उतार सके।

आईपीएल 2019 के लाइव प्रसारण को लेकर भी कई लोग संशय की स्थिति बनी हुई है, तो आइये देखते है किस चैनल के पास है आईपीएल 2019 के लाइव प्रसारण का अधिकार:

आईपीएल 2019 का लाइव प्रसारण

आईपीएल के प्रसारण के लिए पिछले साल नीलामी का आयोजन किया गया था, जिसमें स्टार नेटवर्क ने 16,347.50 करोड़ की सबसे ज्यादा बोली लगाकर आईपीएल के प्रसारण अधिकार खरीद लिए थे। बीसीसीआई और स्टार नेटवर्क के बीच यह करार 5 साल के लिए हुआ था, जिसके अनुसार अब 2018 से 2022 तक सभी आईपीएल मैचों का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर ही होगा।

IPL 2019 live telecast

भारत में किस चैनल पर होगा लाइव प्रसारण ?

अनुबंध के अनुसार भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव और नेपाल में प्रसारण के अधिकार स्टार स्पोर्ट्स के पास है, इसलिए इस क्षेत्र में आईपीएल का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 3 पर किया जाएगा | भारत में इसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलगु, कन्नड़, मलयालम और बंगाली भाषाओं में किया जाएगा, जबकि स्मार्टफ़ोन उपभोक्ता हॉट स्टार पर भी इसे देख पायेंगे।

अन्य देशों में लाइव प्रसारण:

भारत सहित विश्व के कई देशों में आईपीएल 2019 का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। अमेरिका में इसका प्रसारण विलो टीवी, युके में स्काई स्पोर्ट्स, दक्षिण अफ्रीका में सुपर स्पोर्ट्स, न्यूजीलैंड में स्काई स्पोर्ट्स न्यूजीलैंड, बांग्लादेश में चैनल 9, अफगानिस्तान में लेमर टीवी, ऑस्ट्रेलिया में फॉक्स स्पोर्ट्स और कनाडा में विलो टीवी पर किया जाएगा। पाकिस्तान में आईपीएल 2019 को जिओ सुपर पर देखा जा सकता है लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के कारण पाकिस्तान ने इसके प्रसारण पर प्रतिबन्ध लगा दिया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now