Create
Notifications

आईपीएल की 3 मुख्य टीमों के एक प्रमुख बल्लेबाज व गेंदबाज कौन है

Enter caption Enter caption Enter caption
Pranshu Singh
CONTRIBUTOR
Modified 08 Mar 2019
टॉप 5 / टॉप 10

कहा तो यही जाता है कि, क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, मगर इन अनिश्चितताओं में कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिन पर भरोसा किया जा सकता है। और क्रिकेट के खेल में खिलाड़ी की फॉर्म एक ऐसी चीज़ है कि अगर वह उसके साथ है और फॉर्म के साथ-साथ आपको थोड़ा सा किस्मत का साथ मिल गया तो उसको रोकना लगभग नामुमकिन हो जाता है। तो इस आर्टिकल में मैं आपको यह बताऊंगा कि हर टीम का कौन सा एक ऐसा बल्लेबाज और गेंदबाज है जो इस समय फॉर्म में है या ऐसे खिलाड़ी जो आईपीएल आते ही फॉर्म में आ जाते हैं और ऐसा खेल जाते हैं जैसा उन्होंने पूरे साल नहीं खेला था और इस तरह के खिलाड़ियों को आईपीएल खिलाड़ी कहना गलत नहीं होगा।

चेन्नई सुपरकिंग्स:

यह आईपीएल इतिहास की इकलौती ऐसा टीम है जो आईपीएल के हर सीज़न में शुरुआती चार टीमों में होती ही है। इसके पीछे इनकी टीम का बैलेंनस होना बहुत बड़ा फैक्टर है।

बल्लेबाज (सुरेश रैना)- सुरेश रैना सीएसके का तुरुप का इक्का है और इस बल्लेबाज पर हमेशा से ही सीएसके की टीम ने बहुत भरोसा किया है व रैना हमेशा से ही उस भरोसे पर खरे भी उतरे हैं। इन्होंने अभी तक आईपीएल में 176 मैच खेलते हुए 34.37 की औसत से कुल 4985 रन बनाए हैं जोकि अभी तक किसी भी एक बल्लेबाज द्वारा बनाए गये सर्वाधिक रन हैं।

गेंदबाज (ड्वेन ब्रावो)- यूं तो चेन्नई की टीम में हमेशा से ही स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहा है चाहे वो रवींद्र जडेजा हो या रवि अश्विन। मगर इस टीम में कभी भी एक अच्छे तेज गेंदबाज की कमी नहीं रही है। इस टीम का प्रमुख गेंदबाज इस सीज़न में ड्वेन ब्रावो हो सकते हैं क्योकि वो डेथ ओवर स्पैस्लिस्ट गेंदबाज हैं और अन्तिम ओवर में उनके जैसा एक्पीरियंस गेंदबाज टीम को बहुत फायदा देगा। उन्होंने आईपीएल में अभी तक 122 मैचों में 136 विकेट अपने नाम किए हैं।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 08 Mar 2019
IPL
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now