आईपीएल 2019: मनोज तिवारी बन सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा

Enter caption

घरेलू क्रिकेट में बंगाल की अगुवाई करने वाले मनोज तिवारी एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स (पूर्ववर्ती दिल्ली डेयरडेविल्स) की ओर से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। दरअसल टीम के ऑलराउंडर हर्शल पटेल और बल्लेबाज मनजोत कालरा चोटिल होने के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। इस जगह को भरने के लिए दिल्ली टीम मैनेजमेंट ने इमरजेंसी ट्रायल का आयोजन कराया था, जिसमें मनोज तिवारी ने भी भाग लिया था।

इनके अलावा इस ट्रायल में मुंबई के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे, पंजाब के मनप्रीत सिंह गोनी, कर्नाटक के स्पिनर जगदीशा सुचित भी शामिल थे। हालांकि अभी तक इन खिलाड़ियों के चयन पर किसी भी प्रकार का कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स टीम के सलाहकार सौरव गांगुली ने कहा है कि मनोज तिवारी टीम के साथ हैदराबाद जाएंगे जहां दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अगला मैच खेलना है।

सौरव गांगुली की मानें तो अभी एक ट्रायल और होगा जिसमें अच्छा प्रदर्शन करने वाले को टीम में जगह दी जाएगी। वहीं मनोज तिवारी का ट्रायल को लेकर कहना है कि 'उम्मीद है सब कुछ अच्छा होगा। गौरतलब है कि मनोज तिवारी आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स), कोलकाता नाइट राइडर्स, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और किंग्स इलेवन पंजाब जैसी टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

मनोज तिवारी का इस आईपीएल ऑक्शन में बेस प्राइस 50 लाख रुपये था और वे अनसोल्ड रहे थे, जिसको लेकर उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से नाराजगी भी जताई थी। इसके अलावा उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके साथ हुए पक्षपात को लेकर भी वे नाराज दिखे थे।

33 वर्षीय मनोज तिवारी टीम इंडिया के लिए 12 वनडे मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 287 रन बनाए हैं। उन्होंने 3 अन्तर्राष्ट्रीय टी-20 मैच भी खेले हैं जिसकी 1 पारी में उन्होंने 15 रन बनाए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में मनोज के प्रदर्शन की बात करें तो इन्होने 98 मैचों 28.73 की औसत से 1695 रन बनाए हैं जिसमें 7 अर्धशतक शामिल है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 116.98 का रहा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now