Create
Notifications

आईपीएल 2019: 8 खिलाड़ी जो दूसरी टीमों के लिए कर सकते हैं कमाल का प्रदर्शन 

Trent Bolt
akhilesh.tiwari19
visit

आईपीएल के 12वें सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। वहीं दिल्ली समेत प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन सी होगी, इसके लिए कुछ मैचों का इंतजार और करना होगा। हालांकि टूर्नामेंट में टीमों के लिए आने वाला समय और भी मुश्किल होने वाला है। क्योंकि प्रत्येक टीम से उसका धुरंधर खिलाड़ी क्रिकेट विश्वकप की तैयारी के लिए अपने देश वापस लौट जाएगा।

वहीं इस सीजन में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी टीमों में शामिल रहे हैं, जिन्हें केवल पवेलियन में ही बैठना पड़ा है। आज हम आपको हर टीम के ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अगर दूसरी टीमों के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया होता, तो शायद वह कमाल का प्रदर्शन कर सकते थे। जानिए कौन हैं वो धुरंधर खिलाड़ी, जो दूसरी टीमों में शामिल होकर कमाल का प्रदर्शन कर सकते हैं।

मोहित शर्मा (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

Mohit Sharma

आईपीएल की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से 5 करोड़ रुपए में खरीदे गए मोहित शर्मा एक ऐसा नाम हैं, जिन्हें इस सीजन में चेन्नई की ओर से केवल एक मैच में ही मौका दिया गया। वहीं धोनी ने भी युवा ब्रिगेड समेत ड्वेन ब्रावो पर ज्यादा भरोसा किया। वहीं दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बेहतरीन पेसर्स की कमी से जूझ रही है। ऐसे में अगर मोहित को आरसीबी की ओर से गेंदबाजी का मौका मिलता, तो बैंगलोर का आगे प्रदर्शन सुधर सकता था।

ट्रेंट बोल्ट (कोलकाता नाइटराइडर्स)

Trent Bolt

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने शानदार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का इस सीजन में कुछ खास इस्तेमाल नहीं किया। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2019 में शुरुआत तो काफी बेहतरीन की थी। लेकिन बाद में उसके स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसल का पावर भी विरोधी टीमों को जीत हासिल करने से नहीं रोक सकी। लगातार हार मिलने के कारण अब कोलकाता का प्लेऑफ में पहुंचना भी काफी मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में अगर ट्रेंट बोल्ट को कोलकाता की टीम से गेंदबाजी करने का मौका मिलता, तो कोलकाता का गेंदबाजी प्रहार भी मजबूत होता और ट्रेंट बोल्ट का ग्राफ भी ऊपर हो जाता।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

मोएसिस हेनरिक्स (राजस्थान रॉयल्स)

Moesis Henriques

आईपीएल 2019 में कुछ खिलाड़ी चोटिल होने के कारण खेल नहीं सके और अब जब आईपीएल का ज्यादातर सफर खत्म होने को आ रहा है। तो ऐसे में यह खिलाड़ी फिट भी हो जाते हैं, तब भी इनके अपनी टीम से खेलने की संभावना न के बराबर ही है। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं किंग्स इलेवन पंजाब के मोएसिस हेनरिक्स। पंजाब में उनके अलावा सैम करन, डेविड मिलर जैसे शानदार खिलाड़ी शामिल हैं। ऐसे में हेनरिक्स को अगर राजस्थान की ओर से खेलने का मौका मिलता, तो शायद यह खिलाड़ी पिंक जर्सी वाली टीम के लिए अपनी पूरी प्रतिभा दिखा सकता था।

कार्लोस ब्रैथवेट (किंग्स इलेवन पंजाब)

Carlose Brathwaite

कार्लोस ब्रैथवेट को आईपीएल की नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 5 करोड़ रुपए देकर खरीदा था लेकिन यह खिलाड़ी टीम के लिए अपने आप को साबित करने में विफल रहा है। वहीं अगर इस खिलाड़ी को किंग्स इलेवन पंजाब से खेलने का मौका मिलता, तो मिडिल ऑर्डर की कमी से जूझ रही पंजाब की टीम की मुसीबत भी हल हो जाती।

एविन लुईस (चेन्नई सुपर किंग्स)

Evin Lewis

मुंबई इंडियंस के एविन लुईस, जिन्हें केवल 2018 के आईपीएल में ही खेलने का मौका मिला और उन्होंने उसमें 13 मैचों में 138.40 के औसत से 382 रन बनाए थे। हालांकि लुईस को इस बार के आईपीएल में शो केस में ही बैठाया गया। वहीं चेन्नई की टीम में मुरली विजय और एन जगदीशन जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिनका कोई खास इस्तेमाल नहीं किया गया। ऐसे में अगर इस कैरेबियाई खिलाड़ी को आगे चेन्नई में शामिल किया जाता, तो शायद महेंद्र सिंह धोनी इस खिलाड़ी का सही इस्तेमाल कर पाते।

ईश सोढ़ी (मुंबई इंडियंस)

Ish Sodhi

न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी इस सीजन में अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सके हैं। इनकी जगह श्रेयस गोपाल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वहीं मुंबई इंडियंस की ओर से अगर ईश सोढ़ी जैसे लेग स्पिनर को खेलने का मौका मिलता, तो यह उनके लिए बेहतरीन प्लेटफॉर्म साबित हो सकता है। इस गेंदबाज के मुंबई में शामिल होने से टीम में पहले से ही मौजूद राहुल चहर और मयंक मार्कंडेय जैसे गेंदबाजों को भी ताकत मिल जाती।

वॉशिंगटन सुंदर (सनराइजर्स हैदराबाद)

Washigton Sunder

सनराइजर्स हैदराबाद को इस सीजन में अपने काबिल गेंदबाज मोहम्मद नबी की कमी काफी खल रही है। वहीं दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल वॉशिंगटन सुंदर का यह सीजन केवल पवेलियन में ही गुजरा है। ऐसे में अगर बैंगलोर के इस ऑलराउंडर को अगर हैदराबाद की टीम की ओर से खेलने का मौका मिलता, तो शायद हैदराबाद की टीम की कमी भी पूरी जाती और बैंगलोर की टीम पर कोई फर्क भी नहीं पड़ता।

शाकिब अल हसन (दिल्ली कैपिटल्स)

Shakib Al Hasan

हैदराबाद की टीम में बांग्लादेश के बेहद शानदार खिलाड़ी शाकिब अल हसन को भी शामिल किया गया था लेकिन इस सीजन में हैदराबाद की ओर से उन्हें काफी कम मैच में खेलते हुए देखने को मिला है। हालांकि यह बात सभी को पता है कि विदेशी खिलाड़ियों की बात की जाए, तो शाकिब अल हसन का नाम सबसे काबिल खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है। अगर इस खिलाड़ी की प्रतिभा को देखना है, तो इनके लिए सबसे सही प्लेटफॉर्म दिल्ली कैपिटल्स होता। शाकिब की ताकत से दिल्ली का खेल विरोधी टीमों के दांत खट्टे कर सकती थी।

Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now