Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019 : प्रत्येक टीम के वो खिलाड़ी जिन्होंने इस सीजन में किया शानदार डेब्यू

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published May 09, 2019
May 09, 2019 IST

IPL 2019

आईपीएल का 12वां सीजन कई बेहतरीन यादों को लेकर कुछ दिनों बाद समाप्त हो जाएगा। इस सीजन में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स समेत सभी टीमों के कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जिनमें महेंद्र सिंह धोनी, किरोन पोलार्ड, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या और आंद्रे रसेल समेत कई खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

इन खिलाड़ियों ने हर बार की तरह ही लोगों की उम्मीदों से परे जाकर प्रदर्शन किया। जबकि कुछ खिलाड़ियों ने एक बार फिर से निराश करने का काम किया है। हालांकि इन सबसे अलग एक पहलू वो भी था, जो इस इस सीजन में डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों के साथ जुड़ा था। हर टीम में ऐसे कई नए चेहरे शामिल थे। इन नए चेहरों में से कुछ ने निराश किया, तो कुछ ने लाजवाब प्रदर्शन किया।

आज हम आपको प्रत्येक टीम में शामिल उस एक खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके लिए यह सीजन डेब्यू करने के लिहाज से बेहतरीन साबित हुआ है। जानिए कौन हैं वो नए चेहरे-

नवदीप सैनी (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

Navdip Saini

नवदीप सैनी के पास गेंदबाजी में गजब की रफ्तार है और उन्होंने इसके जरिए अपने पहले ही सीजन में अपने आप को साबित करने का काम भी किया है। नवदीप सैनी ने इस बार के सीजन में 13 मैच खेले हैं और उनमें 36.09 की औसत और 8.27 के इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 11 विकेट अपने नाम किए। जो कि इस टीम में शामिल अनुभवी गेंदबाज उमेश यादव के प्रदर्शन से बेहतरीन था।

हैरी गर्नी (कोलकाता नाइट राइडर्स)

Harry Gurney

2 साल के इस गेंदबाज को सीमित ओवर के प्रारूप का बादशाह माना जाता है। गर्नी को अपने पहले सीजन में कम ही मैचों में खेलने का मौका मिला लेकिन उन्होंने उन मौकों में बेहतरीन प्रदर्शन किया। गर्नी ने अपने पहले ही सीजन में केकेआर की ओर से 8 मैच खेले और उनमें 34 के औसत और 8.81 के इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाए। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...