Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 90 के दशक का एक खिलाड़ी जो प्रत्येक टीम में फिट होता 

टॉप 5 / टॉप 10
23 Mar 2019, 10:28 IST

#7. दिल्ली कैपिटलस - जवागल श्रीनाथ

Image result for srinath bowling

दिल्ली कैपिटलस (पूर्व में दिल्ली डेयरडेविल्स) के लियेे अभी तक आईपीएल के सफ़र ख़ुशनुमा नहीं रह है। अभी तक उन्होंने कभी भी आईपीएल फाइनल में जगह नहीं बनाई है और सिर्फ पांचवें सीजन में प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब रहे थे।

2018 की नीलामी में उन्होंने काफी खिलाड़ियों को खरीदा था और टीम का नए सिरे से कायाकल्प किया था लेकिन इस सबके बावजूद वह पिछले सीज़न में खेले चौदह मैचों में से केवल पांच में ही जीत दर्ज कर पाए।

उनके पास पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो आगामी आईपीएल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। लेकिन उनकी गेंदबाज़ी में गहराई नज़र नहीं आती।

तो इस स्थिति में भारत के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ जवागल श्रीनाथ इस टीम के लिए एकदम उपयुक्त हैं। श्रीनाथ, जो 90 के दशक में टीम इंडिया के फ्रंट लाइन गेंदबाज थे, ने अपनी गति, विविधता और सटीक गेंदबाज़ी से भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। उनके दिल्ली टीम का हिस्सा बनने से यह टीम गेंदबाज़ी विभाग में काफी मजबूत टीम बनकर उभरेगी।

#6. किंग्स इलेवन पंजाब - स्टीव वॉ

Steve Waugh

किंग्स इलेवन पंजाब ने हर संभव कोशिश की है, लेकिन वे पिछले ग्यारह सत्रों में केवल दो में ही प्लेऑफ में जगह बना सके हैं। उन्होंने टीम में कई बदलाव भी किये लेकिन उन्हें कभी भी इसके सकारात्मक परिणाम नहीं मिल सके।

किंग्स इलेवन पंजाब सिर्फ एक बार ही वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में कामयाब रही जब आईपीएल सीज़न 2014 में उन्होंने फाइनल तक का सफ़र तय किया था।

Advertisement

हालांकि, वह फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार गए थे। टीम की सबसे बड़ी समस्या कप्तान के चुनाव को लेकर रही है। युवराज सिंह से लेकर आर अश्विन तक इस टीम ने कई कप्तान बदले। पिछले सीज़न में अश्विन की कप्तानी में, टीम सिर्फ छह मैच जीतने में सफल रही।

तो ऐसे में किसी अदद कप्तान के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ से बेहतर क्या विकल्प हो सकता है। वॉ अपनी शानदार नेतृत्व क्षमता के साथ-साथ अपनी बल्लेबाज़ी के लिए भी जाने जाते हैं।

PREVIOUS 2 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...