COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: विदेशी खिलाड़ी के तौर पर आपकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है- कगिसो रबाडा

Richa Gupta
TOP CONTRIBUTOR
न्यूज़
884   //    Timeless

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग में विदेशी खिलाड़ियों का खूब जादू चल रहा है। आईपीएल के 30वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट से पराजित कर दिया। इसके साथ ही दिल्ली की टीम आठ मैचों में से पांच जीतकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। दिल्ली को यह मैच जिताने में कैरेबियाई गेंदबाज कगिसो रबाडा का अहम योगदान रहा। उन्होंने 3.5 ओवर में 22 रन देते हुए चार महत्वपूर्ण विकेट झटके। मैच के बाद अपनी परफॉर्मेंस से उत्साहित रबाडा ने कहा कि आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में एक विदेशी खिलाड़ी के तौर पर आपकी अलग जिम्मेदारी होती है। इसे पूरी ईमानदारी के साथ निभाना होता है, ताकि आपको शामिल करने का उद्देश्य पूरा हो सके।

रबाड़ा ने कहा कि अगर आप मेरे जैसे विदेशी गेंदबाजों को देखेंगे तो हमारी एक अलग जिम्मेदारी होती है। मुझे यही लगता है कि विदेशी खिलाड़ी के तौर पर टीम को मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ देना है। इसके बाद फिर नतीजे कुछ भी निकलें। हालांकि, सिर्फ मैं ही नहीं बल्कि पूरी टीम सभी विभागों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करती है। खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत का नतीजा अब नजर आ रहा है। हमने लगातार मैच जीतकर टूर्नामेंट के खिताब के लिए खुद को मजबूत दावेदार साबित कर दिया है।

इस तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि हमारे पास अपनी योजनाएं हैं। हम उसके मुताबिक चलने की रणनीति बनाते हैं। हमें उम्मीद रहती है कि इससे काफी फायदा मिलेगा। ज्यादातर मौकों पर हमारी रणनीति का सकारात्मक नतीजा निकलकर आता है। अभी तक तो टूर्नामेंट में ऐसा ही हुआ है। आपको गेंदबाजी के दौरान अपनी गति में विविधता लाने की जरूरत होती है। हमारे गेंदबाज बदलाव के पक्षधर हैं। खासकर अगर विकेट उस तरह के बदलावों के अनुकूल हो तो हम उस चीज का फायदा उठाने से नहीं चूकते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी हमने ऐसा ही किया, जिसका परिणाम सबके सामने है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...