Create

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स के प्लेऑफ में पहुंचने से हैरान नहीं हैं सौरव गांगुली

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सात साल बाद ऐसा मौका आया है, जब दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ में पहुंची है। आईपीएल के 12वें संस्करण में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ दिल्ली ने शुरुआत से ही अच्छा प्रदर्शन किया। टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अंक तालिका पर उसकी ऊपर नीचे की जंग चल रही है। फिलहाल, अंकतालिका में दिल्ली 13 मैचों में आठ मुकाबले जीतने के बाद 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने के बाद टीम के कोच रिकी पोंटिंग के साथ खिलाड़ी भी खुश हैं। टीम के साथ मार्गदर्शक के रूप में जुड़े सौरव गांगुली दिल्ली के प्लेऑफ में पहुंचने से हैरान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इस सीजन में दिल्ली के अच्छे प्रदर्शन की बड़ी वजह टीम का संतुलन है। टीम प्रबंधन ने टीम के संतुलन पर खासतौर पर ध्यान दिया है। यही वजह है कि दिल्ली का प्रदर्शन निखरकर आया है।

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि दिल्ली की वर्तमान टीम में अनुभव की कोई कमी नहीं है। हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का बेहतर संतुलन है। शिखर धवन जैसे अनुभवी खिलाड़ी को आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी करते हुए देखना सुखद और उत्साहवर्द्धक अनुभव होता है। शिखर हमारे लाजवाब बल्लेबाज हैं और वो उम्मीदों पर खरे भी उतरे हैं। दिल्ली के लिए उनका फॉर्म बहुत जरूरी है। यही नहीं, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ और कागिसो रबाडा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी को निवेश करना फल रहा है। अगर युवा खिलाड़ियों की वजह से टीम को कोई अनुभवहीन कहता है तो मैं यह मानने को बिल्कुल भी तैयार नहीं हूं।

गांगुली ने आगे कहा कि सिर्फ बल्लेबाज ही नहीं गेंदबाजों ने भी टूर्नामेंट में अपना अहम योगदान दिया है। वे शानदार तरीके से गेंदबाजी कर रहे हैं। रबाडा खासकर ज्यादा कारगर रहे हैं। उनके अलावा, अन्य तेज गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की है। अक्षर पटेल ने खेल के हर विभाग में योगदान दिया है। रबाडा अब तक आईपीएल में 25 विकेट लेने के साथ पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment