COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: तीन ऐसे रिकॉर्ड जो महेंद्र सिंह धोनी की पहुंच से काफी दूर हैं

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.36K   //    04 Mar 2019, 12:40 IST

आईपीएल 2019 23 मार्च से शुरू होना है और हर एक खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के बलबूते विश्व कप में जगह बनाने की कोशिश करता नजर आएगा। कोई किशोर हो या फिर किसी खिलाड़ी को सालों का अनुभव हो, विश्व कप में उसका स्थान ही पक्का माना जाएगा, जिसकी हालिया फॉर्म विपक्षी टीम पर घुटनों पर टेक देने में सक्षम हो। हाल ही में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अभी ऐसा बिलकुल नहीं है कि विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वाड तैयार हो चुका है। जो अच्छा प्रदर्शन करेगा उसे ही अधिक तवज्जो दी जायेगी। इसी बीच महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं कि विश्व कप 2019 उनके करियर का आख़िरी आईसीसी टूर्नामेंट होगा।

महेंद्र सिंह धोनी लगातार 2008 से आईपीएल का हिस्सा रहे हैं, इस दौरान उन्होंने बहुत से रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी रिकॉर्ड हैं, जो अभी भी इस दिग्गज खिलाड़ी से काफी दूर हैं। आइये डालते हैं ऐसे ही कुछ रिकॉर्डस पर एक नजर।:

कभी नहीं लगाया शतक

ms dhoni ipl

कप्तान कूल कहे जाने वाले धोनी को आईपीएल में खेलते-खेलते ग्यारह वर्ष का समय बीत चुका है। लेकिन यह भी सच है कि उन्होंने कभी इस दौरान एक भी शतक नहीं जड़ा है। आईपीएल में उन्होंने खेली 158 पारियों में बीस बार पचास या इससे अधिक का स्कोर तो बनाया है, मगर शतकवीर कहलाने का मौका उन्हें कभी नहीं मिला। आईपीएल में उनका सर्वोच्च स्कोर 79 है, जो उन्होंने आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेली थी।

उनके प्रशंसकों को उनसे बेहद उम्मीद हैं कि अपने इस चहेते खिलाड़ी को आईपीएल में शतकवीर बनते देखें। सत्य तो यह है कि महेंद्र सिंह धोनी अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में भी कभी शतक नहीं लगा पाए हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वो हमेशा से नंबर पांच, नंबर पांच या इससे नीचे ही बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरते आये हैं।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Neeraj sharma
ANALYST
A Sports enthusiast and for more you can contact me at 8818080282
Advertisement
Fetching more content...