Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जिन्होंने टीम को अपने दम पर जीत दिलाई है

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.96K   //    08 May 2019, 17:31 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 के सभी लीग मैच समाप्त हो चुके हैं। चार टीमें मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। मंगलवार 7 मई को चेन्नई के चेपक स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल करके सीधे फाइनल में प्रवेश कर चुकी है।

निचली चार टीमों (कोलकाता नाइटराइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और राजस्थान रॉयल्स) का यह सीजन निराशाजनक रहा है। उनकी टीमों में कुछ न कुछ कमियां जरूर थीं। यह सभी टीमें 2-3 स्टार खिलाड़ियों के ऊपर निर्भर दिख रहीं थी। अगर वही खिलाड़ी फ्लॉप हो जाते तो टीम मैच हार जाती। उम्मीद है अगले सीजन ये टीमें बेहतर प्रदर्शन करके प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर सकेंगी।

आज हम बात करेंगे 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने अपने टीम को अकेले दम पर कई मैच जिताया है।

#5. कगिसो रबाडा:

Enter caption

वर्ष 2012 के बाद दिल्ली कैपिटल्स पहली बार प्लेऑफ में पहुंची है। इसका सर्वाधिक श्रेय दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को जाता है। रबाडा दिल्ली कैपिटल्स के लिए तुरुप का इक्का थे। रबाडा दिल्ली की ओर से इकलौते ऐसे गेंदबाज थे जिन्होंने सभी मैचों में न्यूनतम 1-2 विकेट जरूर चटकाए हैं। कगिसो रबाडा के शानदार प्रदर्शन के कारण ही ट्रेंट बोल्ट टीम से बाहर रहे और मात्र 2 ही मैचों में हिस्सा ले सके।

कगिसो रबाडा ने इस सीजन 12 मैचों में 25 विकेट चटकाए हैं और इस सीजन का पर्पल कैप उन्हीं के पास है। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के लिए दुःख की बात यह है कि कगिसो रबाडा चोटिल होने के कारण अपने अगले सभी मैचों से बाहर रहेंगे। वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें ज्यादे आराम करने और स्वदेश वापस लौटने को कहा है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को प्लेऑफ में रबाडा की कमी बहुत खलेगी। हालांकि ट्रेंट बोल्ट भी अच्छे गेंदबाज हैं जिन्होंने पिछले सीजन अच्छी गेंदबाजी की थी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...