Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: अपडेटेड पॉइंट्स टेबल, ऑरेंज कैप और पर्पल कैप

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
2.97K   //    19 Apr 2019, 10:58 IST

Enter caption

गुरुवार को फिरोजशाह कोटला में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2019 का 34वां मैच खेला गया। मुम्बई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। यह फैसला मेहमान टीम के पक्ष में गया। दोनों सलामी बल्लेबाजो रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन अमित मिश्रा ने रोहित शर्मा को बोल्ड कर दिया। दिल्ली के स्पिन गेंदबाजो ने रनों पर लगाम लगाई। अंतिम ओवरों में हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या ने तेजी से रन बटोरकर 168 रन बनाए।

जवाब में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने सम्भलकर बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। रन गति बढ़ाने के प्रयास में शिखर अपना विकेट गँवा बैठे। उन्हें राहुल चाहर ने एलबीडबल्यू आउट किया। उनके आउट होते ही दिल्ली ने निरन्तर अंतराल में विकेट खोए। जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर की घातक गेंदबाजी के सामने मेजबान दिल्ली कैपिटल्स 128 रन ही बना सकी। उन्होंने 40 रनों के बड़े अंतर से मैच गवाया। युवा गेंदबाज राहुल चाहर ने अपने 4 ओवरों में 19 रन देकर 3 विकेट झटके।

हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच मिला।

पॉइंट टेबल

Eसनजज

मुम्बई इंडियंस ने दिल्ली के खिलाफ मैच जीतकर 2 अंक बटोरे। मुंबई इंडियंस अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गयी है। उनके 9 मैचों में 12 पॉइंट्स हैं।

वहीं दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स 9 मैचों में 10 पॉइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर हैं। जबकि चेन्नई 14 पॉइंट्स के साथ टेबल टॉपर है।

ऑरेंज कैप

क्विन्टन डी कॉक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी अच्छी बल्लेबाजी की जिसके कारण वह ऑरेंज कैप की रेस में पांचवे स्थान पर आ गये हैं। शिखर धवन की धमाकेदार पारी ने उन्हें लीडरबोर्ड के शीर्ष 10 में प्रवेश कराया और अब वह विराट कोहली से एक स्थान ऊपर 9 पर है। दिल्ली की टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर रन बनाने में नाकाम रहे और इसलिए वह शीर्ष 10 में अपना स्थान खो बैठे हैं।

Eसईओ

पर्पल कैप

कगिसो रबाडा की शानदार फॉर्म जारी है और उन्होंने कल के मैच में भी 2 विकेट चटकाये। वह अब तक 9 मैचों में 19 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे हैं। उनके बाद इमरान ताहिर 15 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं।

Advertisement

Eसजकक

Hindi cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...