Create

महिला टी20 चैलेंज: सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को 12 रन से हराया, फाइनल में पहुंचीं दोनों टीमें

Enter caption
सावन गुप्ता

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए महिला टी20 चैलेंज के तीसरे मुकाबले में सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को 12 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपरनोवाज ने जमाइमा रॉडिग्र्स के नाबाद 77 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। जवाब में वेलोसिटी की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना सकी। हालांकि हार के बावजूद वेलोसिटी ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। जमाइमा रॉडिग्र्स को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले वेलोसिटी की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सुपरनोवाज की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 29 के स्कोर पर टीम को प्रिया पूनिया (16 रन, 16 गेंद, 2 चौके) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए चमारी अटापट्टू (31 रन, 38 गेंद, 5 चौके) और जमाइमा रॉडिग्र्स (77 रन*, 48 गेंद, 10 चौके, 1 छक्के) के बीच 55 रनों की एक शानदार साझेदारी हुई। सोफी डिवाइन सिर्फ 9 और कप्तान हरमनप्रीत कौर सिर्फ 1 रन ही बना सकीं, लेकिन रॉडिग्र्स की पारी ने सुपरनोवाज को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। वेलोसिटी की तरफ से अमेलिया कर ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर 2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी की टीम ने सिर्फ 21 रन तक 2 विकेट गंवा दिए। इसके बाद डेनियल वायट और कप्तान मिताली राज ने तीसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाला। वायट ने 33 गेंद पर 43 रन बनाए लेकिन उनके आउट होने के बाद जरूरी रन रेट का दबाव बढ़ता चला गया। कप्तान मिताली राज 42 गेंद पर 40 और वेदा कृष्णमूर्ति 29 गेंद पर 30 रन बनाकर नाबाद रहीं लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाई।

इस मैच के परिणाम के बाद दोनों ही टीमें फाइनल में पहुंच गई हैं। वेलोसिटी को फाइनल में जगह बनाने के लिए इस मैच में कम से कम 118 रन बनाने थे और उन्होंने ऐसा कर दिखाया। नेट रन रेट की वजह से स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स फाइनल में नहीं पहुंच सकी।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

सुपरनोवाज: 142/3 (जमाइमा रॉडिग्र्स 77*, अमेलिया कर 2/21)

वेलोसिटी: 113/7 (डेनियल वायट 43, पूनम यादव 1/13)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं.


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Fetching more content...