Create
Notifications

महिला टी20 चैलेंज फाइनल: सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को 4 विकेट से हराकर जीता खिताब

Enter caption
सावन गुप्ता

हरमनप्रीत की अगुवाई वाली सुपरनोवाज ने महिला टी20 चैलेंज 2019 का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में सुपरनोवाज ने मिताली राज की कप्तानी वाली वेलोसिटी को आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेलोसिटी ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए। सुपरनोवाज ने इस लक्ष्य को 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर को उनकी 51 रनों की बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सुपरनोवाज की जमाइमा रॉडिग्र्स को 3 मैचों में 123 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

इससे पहले सुपरनोवाज की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेलोसिटी की शुरूआत बेहद खराब रही और महज 14 रन पर टीम ने अपने 3 विकेट गंवा दिए। पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाली डेनियल वायट बिना खाता खोले आउट हो गईं। कप्तान मिताली राज ने 12 रन बनाए और वेदा कृष्णमूर्ति भी सिर्फ 8 रन ही बना सकीं। सिर्फ 37 रन पर ही आधी टीम पवेलियन में थी लेकिन इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा वर्मा (40 रन*, 32 गेंद, 3 चौके, 1 छक्के) और अमेलिया कर (36 रन, 38 गेंद, 4 चौके) ने छठे विकेट के लिए 71 रनों की जबरदस्त साझेदारी कर वेलोसिटी को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपरनोवाज ने भी 64 रन तक 5 विकेट गंवा दिए। प्रिया पूनिया ने 29 और जमाइमा रॉड्रिग्स ने 22 रन बनाए। हालांकि कप्तान हरमनप्रीत कौर एक छोर पर टिकी रहीं और 37 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 51 रन बनाए। एक समय सुपरनोवाज की टीम संकट में थी लेकिन हरमनप्रीत कौर ने ताबड़तोड़ छक्के लगाकर अपनी टीम को मैच में वापस ला दिया। हालांकि आखिरी ओवर में जब 7 रन चाहिए थे तो वो आउट हो गई और वेलोसिटी की उम्मीद एक बार फिर जग गई लेकिन राधा यादव ने सिर्फ 4 गेंद पर नाबाद 10 रन बनाकर अपनी टीम को आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत दिला दी।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

वेलोसिटी: 121/6 (सुषमा वर्मा 40*, ली ताहूहु 2/21)

सुपरनोवाज: 125/6 (हरमनप्रीत कौर 51, अमेलिया कर 2/29)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं.


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Fetching more content...