Create

आईपीएल 2019: लसिथ मलिंगा की जगह मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ सकते हैं जहीर खान- रिपोर्ट्स

Enter caption
मयंक मेहता

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान कोच के तौर पर एक बार फिर आईपीएल में वापसी कर सकते हैं। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार उन्हें लसिथ मलिंगा की जगह मुंबई इंडियंस का गेंदबाजी मेंटर नियुक्त किया जा सकता है। जहीर इससे पहले मुंबई के लिए एक खिलाड़ी के तौर पर भी खेल चुके हैं।

मलिंगा पिछले सीजन में गेंदबाजी मेंटर की भूमिका नें नजर आए थे, लेकिन खबरों के अनुसार इस साल मलिंगा अपना नाम ऑक्शन पूल में डालना चाहते हैं। मुंबई इंडियंस ने उन्हें नहीं खरीदा, तो हो सकता है कि पहली बार वो किसी और टीम के लिए खेलते हुए नजर आए। उम्मीद के मुताबिक अगले साल आईपीएल का आयोजन विदेश में हो सकता है और कई टीमों के लिए मलिंगा को खरीदना फायदेमंद साबित हो सकता है।

जहीर खान इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान और मेंटर रह चुके हैं। जहीर खान ने साल 2015 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। मौजूदा समय में मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच महेला जयवर्धने हैं, उनके लिए सचिन तेंदुलकर (आईकॉन), रॉबिन सिंह, शेन बॉन्ड, जेम्स पैमेन्ट, पॉल चैपमैन, राहुल संघवी जैसे नाम भी कोचिंग स्टाफ में शामिल हैं।

जहीन खान आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं और निश्चित ही उनके टीम के साथ जुड़ने से साथी खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा। जहीर खान के पास काफी अनुभव है और गेंदबाजों को उनसे अच्छा मेंटर और कोई नहीं मिल सकता है।

वैसे भी पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई थी और अगले साल होने वाले आईपीएल में वो अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। आपका बता दें कि इससे पहले मुंबई ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से क्विंटन डी कॉक को खरीद लिया है, साथ ही में अकीला धनंजय और मुस्ताफिजुर रहमान को अपनी टीम से रिलीज भी कर दिया है।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...