Create
Notifications

2 दिग्गज भारतीय गेंदबाज जो शायद इस सीजन के बाद आईपीएल खेलते ना दिखें

अमित मिश्रा
अमित मिश्रा
सावन गुप्ता

आईपील के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होगा। सभी टीमें आईपीएल के इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए तैयारियों में जुटी हुई हैं। कोरोना वायरस के कारण इस आईपीएल सीजन का आयोजन यूएई में हो रहा है सभी टीमें काफी एहतियात बरत रही हैं। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स टीम में कई खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने की वजह से मुश्किलें बढ़ गई हैं।

ये भी पढ़ें: टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले 2 भारतीय खिलाड़ी

आईपीएल की अगर बात करें तो हर साल कई नए खिलाड़ी इसमें आते हैं और कई पुराने खिलाड़ियों को कोई नहीं खरीदता है। प्लेयर्स का आना-जाना इसमें लगा रहता है। कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो लंबे समय से लगातार आईपीएल का हिस्सा हैं। ये खिलाड़ी कई फ्रेंचाइज के लिए खेले लेकिन कभी बाहर नहीं हुए।

सभी फ्रेंचाइज देखती हैं कि उस प्लेयर में अभी कितना दमखम है और उसी हिसाब से वो उसे अपनी टीम में रखती हैं या फिर रिलीज करती हैं।

हम आपको इस आर्टिकल में उन दो खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो शायद अगले आईपीएल सीजन से खेलते हुए ना दिखें।

2. अमित मिश्रा

अमित मिश्रा
अमित मिश्रा

इस लिस्ट में दूसरा नाम है अमित मिश्रा का, जिन्होंने आईपीएल में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। अपने आईपीएल करियर में अमित मिश्रा ने 147 मैच खेले हैं और उनमें कुल 157 विकेट अपने नाम किए हैं। 37 साल के इस गेंदबाज के नाम 3 अलग-अलग टीमों की ओर से 3 हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। जो कि उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स (तत्कालीन), डेक्कन चार्जर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ली थी।

दिल्ली कैपिटल्स ने अमित मिश्रा को साल 2015 की नीलामी में खरीदा था। जिसके बाद से वह लगातार इस टीम की ओर से खेल रहे हैं। साल 2019 के सीजन में मिश्रा ने 11 मैचों में 11 विकेट ही चटकाए थे। इस दौरान उनका औसत भी 24.55 का था, जो कि साल 2018 के प्रदर्शन से खराब था। 37 साल के हो चुके अमित मिश्रा अगर इस सीजन वो अच्छा प्रदर्शन करने में सफल नहीं रहे तो शायद ये सीजन उनके लिए आखिरी आईपीएल हो।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय खिलाड़ी जो आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए मात्र 1 ही मैच खेल पाए

1. हरभजन सिंह

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

हरभजन सिंह इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे प्रतिष्ठित खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्हें साल 2008 में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था, जिसके बाद से वह 2018 के आईपीएल सीजन तक लगातार मुंबई की ओर से खेलते रहे। 11वें सीजन से पहले मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिलीज कर दिया था और उसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने हरभजन सिंह को अपनी टीम में शामिल किया।

दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने अपने आईपीएल करियर में कुल 160 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 26.55 के औसत से कुल 150 विकेट चटकाए हैं। 2019 के सीजन में हरभजन सिंह ने 11 मैच में 19.50 के औसत से 16 विकेट लिए और शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि उनकी उम्र 39 साल की हो चुकी है और अगर इस सीजन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो शायद 2020 का आईपीएल उनके करियर का आखिरी सीजन साबित हो सकता है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...