आईपीएल 2020 - 3 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स में सुरेश रैना की जगह नंबर 3 पर आजमाया जा सकता है

एम एस धोनी
एम एस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गए हैं। पठानकोट में उनके परिवारवालों पर हमला हुआ था जिसकी वजह से रैना ने इस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया था। हालांकि उन्होंने वापस लौटने के संकेत दिए थे लेकिन अभी इस बात की संभावना काफी कम ही है।

चेन्नई सुपर किंग्स टीम से सुरेश रैना के जाने की वजह से एक बहुत बड़ी जगह खाली हो गई है। सीएसके में सुरेश रैना की जगह नंबर 3 पर फिक्स थी और इसी पोजिशन पर खेलते हुए अभी तक कई मैच उन्होंने टीम को जिताए थे। उनका प्रदर्शन इस पोजिशन पर शानदार रहा है और यही वजह है कि उन्हें मिस्टर आईपीएल कहा जाता है। सुरेश रैना अब आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गए हैं तो ऐसे में सवाल ये उठता है कि उनकी जगह कौन नंबर 3 पर खेल सकता है।

सीएसके में नंबर 3 के लिए कई ऑप्शन हैं और हम आपको इस आर्टिकल में उन्हीं 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो सुरेश रैना की जगह इस पोजिशन पर खेल सकते हैं। यहां ध्यान देने वाली बात ये भी है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक सुरेश रैना के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है, ऐसे में वर्तमान प्लेयर्स में से ही कोई नंबर 3 पर खेलेगा।

3 बल्लेबाज जो सुरेश रैना की जगह चेन्नई सुपर किंग्स में नंबर 3 पर खेल सकते हैं।

3.सैम करन

सैम करन
सैम करन

इस सीजन की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन को साइन किया था। सुरेश रैना एक बाएं हाथ के बल्लेबाज थे और उनके नंबर 3 पर खेलने से बैटिंग में एक विविधिता आती थी। सैम करन भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और वो सुरेश रैना की जगह खेल सकते हैं।

सैम करन के अंदर बल्लेबाजी करने की पूरी क्षमता है और कई मौकों पर वो अपने आपको साबित भी कर चुके हैं। अगर उन्हें नंबर 3 पर मौका मिले तो पारी बनाने के अलावा वो आक्रामक शॉट भी खेल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: मौजूदा समय के 3 भारतीय बल्लेबाज जो वनडे में 15 हजार रन बना सकते हैं

2.एम एस धोनी

एम एस धोनी
एम एस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के पास एक बेहतरीन ऑप्शन खुद कप्तान एम एस धोनी का है। धोनी अभी तक सीएसके के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते नजर आएं हैं। भारतीय टीम के लिए खेलते हुए एम एस धोनी ने नंबर 3 पर ही अपने करियर का सर्वोच्च वनडे स्कोर बनाया था।

गौतम गंभीर और सौरव गांगुली जैसे पूर्व खिलाड़ी भी कह चुके हैं कि धोनी को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर खेलना चाहिए और खुद धोनी ने भी ये इच्छा जाहिर की थी। ऐसे में उनके पास ये सुनहरा मौका है कि सुरेश रैना की अनुपस्थिति में वो नंबर 3 पर खेलें और पूरी पारी को साथ लेकर चलें।

1.ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़
ऋतुराज गायकवाड़

नंबर 3 पर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ सबसे बेहतरीन विकल्प हैं। हालांकि उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और ये निर्भर करता है कि कितनी जल्दी वो ठीक होकर मैदान में वापसी करते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ का टी20 में रिकॉर्ड काफी अच्छा है। उन्होंने 28 मैचों में 135.3 की स्ट्राइक रेट से 843 रन बनाए हैं। ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़ इस पोजिशन के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now