आईपीएल 2020 - 3 कप्तान जो इस सीजन जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं

विराट कोहली
विराट कोहली

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सिंतबर से होगा। पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। सभी टीमें आईपीएल की तैयारियों में जुटी हुई हैं। कोरोना की वजह से इस बार का आईपीएल यूएई में खेला जा रहा है। इस आईपीएल सीजन भी हमें कई जबरदस्त मुकाबले देखने को मिल सकते हैं। कई दिग्गज खिलाड़ी इस बार के सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं।

आईपीएल में कप्तानों की भूमिका काफी अहम होती है। एक कप्तान को आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करना होता है। किसी भी परिस्थिति में कप्तान को आगे आकर टीम को मैच जिताना होता है। आईपीएल की अगर बात करें तो कई बेहतरीन कप्तान अब तक हुए हैं जिन्होंने टूर्नामेंट में काफी सफलता हासिल की है। ना केवल कप्तान बल्कि एक खिलाड़ी के तौर पर भी इनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

ये भी पढ़ें: अगर रोहित शर्मा ओपनिंग करें तो इस आईपीएल सीजन 500 रन बना सकते हैं - आकाश चोपड़ा

इस सीजन भी कई ऐसे बेहतरीन कप्तान हैं जो शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। ये कप्तान अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर टीम को चैंपियन बना सकते हैं। इनमें से एक प्लेयर पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहा है लेकिन वो जबरदस्त खिलाड़ी है।

आइए जानते हैं कि आईपीएल के ये 3 कप्तान कौन-कौन से हैं।

3.श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं और इस सीजन शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। श्रेयस अय्यर एक युवा खिलाड़ी हैं और मिडिल ऑर्डर में जबरदस्त बैटिंग करते हैं। श्रेयस अय्यर ने अभी तक 62 मुकाबले आईपीएल में खेले हैं और 1681 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 30.56 और स्ट्राइक रेट 126.96 का रहा है।

दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन आईपीएल में कई सीजन से काफी खराब चल रहा था लेकिन पिछले साल श्रेयस अय्यर की अगुवाई में टीम ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था। इस आईपीएल सीजन भी दिल्ली वही प्रदर्शन दोहरा सकती है और श्रेयस अय्यर अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से टीम को चैंपियन बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: सीपीएल 2020 में सबसे ज्यादा रन, विकेट, चौके और छक्के मारने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

2.के एल राहुल - किंग्स इलेवन पंजाब

के एल राहुल
के एल राहुल

के एल राहुल कोरोना वायरस से पहले जिस तरह की फॉर्म में थे अगर उनका वही फॉर्म यहां भी जारी रहा तो वो काफी खतरनाक साबित होंगे। के एल राहुल ने पिछले आईपीएल सीजन में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने 9 मैचों में 387 रन बनाए थे और इस दौरान 1 शतक और 4 अर्धशतक जड़ा था।

वहीं इससे पिछले सीजन 2018 में उनका प्रदर्शन और लाजवाब था। के एल राहुल ने 2018 के आईपीएल सीजन में 14 मैचों में 659 रन बनाए थे। इस सीजन वो टीम के कप्तान के रूप में मैदान में उतरेंगे ऐसे में काफी जिम्मेदारी के साथ खेलेंगे। इसी वजह से वो इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।

1.विराट कोहली - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

विराट कोहली
विराट कोहली

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में 4 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। इसके अलावा एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है। विराट कोहली दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं और अकेले दम पर पूरे टूर्नामेंट में अपनी टीम को जिताने की क्षमता रखते हैं।

कोरोना की वजह से विराट कोहली ने काफी दिनों से कोई मैच नहीं खेला है। ऐसे में वो रन बनाने के लिए बेताब होंगे और ये चीज उनके लिए काफी अच्छी साबित हो सकती है। क्योंकि ऐसे हालात में वो काफी रन बनाते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now