Create
Notifications

IPL 2020 - 3 खिलाड़ी जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स को कभी रिलीज या ट्रेड नहीं करना चाहिए था

ट्रेंट बोल्ट
ट्रेंट बोल्ट
सावन गुप्ता
visit

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capiltals) ने इस सीजन जबरदस्त प्रदर्शन किया। टीम ने पहली बार आईपीएल (IPL) फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रच दिया। इससे पहले के 12 सीजन तक दिल्ली कैपिटल्स की टीम फाइनल तक नहीं पहुंची थी लेकिन इस सीजन उन्होंने पहली बार फाइनल में जगह बनाई।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से इस सीजन कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। शिखर धवन, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्ट्जे जैसे प्लेयर्स ने जबरदस्त खेल दिखाया। हालांकि कुछ प्लेयर ऐसे भी रहे जिनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। वहीं कुछ खिलाड़ियों को ज्यादा खेलने का भी मौका नहीं मिला।

कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था या फिर ट्रेड के जरिए किसी दूसरे टीम में जाने दिया था। हालांकि ये प्लेयर दूसरी टीमों में जाकर काफी सफल साबित हुए और अब दिल्ली कैपिटल्स को लग रहा होगा कि शायद इन प्लेयर्स को नहीं जाने देना चाहिए था। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स को कभी रिलीज या ट्रेड नहीं करना चाहिए था।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों वनडे टीम में संजू सैमसन की जगह ईशान किशन को मौका मिलना चाहिए था

3 खिलाड़ी जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स को कभी रिलीज या ट्रेड नहीं करना चाहिए था

1.ट्रेंट बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट
ट्रेंट बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट 2019 के आईपीएल सीजन तक दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन सीजन की नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें मुंबई इंडियंस को ट्रेड कर दिया था। ये गलती दिल्ली की टीम को भारी पड़ी, क्योंकि बोल्ट ने इस सीजन मुंबई के लिए जबरदस्त गेंदबाजी की।

अक्सर कई मौकों पर बोल्ट ने अपने पहले ही ओवर में विकेट निकालकर मुंबई की टीम को शानदार शुरुआत दी। इनमें से दो बार तो उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में ही उन्होंने पहले ओवर में 4 विकेट चटकाए।

ट्रेंट बोल्ट इस आईपीएल सीजन तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने 15 मैचों में 25 विकेट चटकाए और इस दौरान उनका इकॉनमी रेट भी 8 के नीचे रहा।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिनका फ्लॉप होना उनकी टीमों को काफी महंगा पड़ा

2.राहुल तेवतिया

राहुल तेवतिया
राहुल तेवतिया

राहुल तेवतिया को भी दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को ट्रेड कर दिया था। 2019 में वो दिल्ली की टीम का हिस्सा जरुर थे लेकिन उन्हें सिर्फ 5 ही मैचों में खेलने का मौका मिला था। उन 5 मुकाबलों में उन्होंने सिर्फ 26 रन बनाए और 2 विकेट चटकाया था।

हालांकि राजस्थान रॉयल्स टीम में जाने के बाद उनका प्रदर्शन एकदम बदल गया। वो आईपीएल के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक बन गए। राहुल तेवतिया किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शेल्डन कॉट्रेल के ओवर में 5 छक्के लगाकर हीरो बन गए और उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा।

उन्होंने इस सीजन 14 मैचों में 42.50 की शानदार औसत और 139 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 255 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में भी 10 विकेट चटकाए।

3.क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस एक जबरदस्त ऑलराउंडर हैं। वो अच्छी गेंदबाजी तो करते ही हैं लेकिन साथ में एक बहुत अच्छे बल्लेबाज भी हैं। जरुरत पड़ने पर वो कुछ ही गेंद पर मैच का पासा पलट सकते हैं। उन्होंने इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए लगभग 162 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग की। इससे पता चलता है कि वो कितने खतरनाक स्ट्राइकर हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन से पहले रिलीज कर दिया था। अगर वो टीम में होते तो एक जबरदस्त ऑलराउंडर साबित हो सकते थे।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now