Create
Notifications

IPL 2020 - 3 खिलाड़ी जिन्होंने SRH के लिए शानदार प्रदर्शन किया

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
visit

आईपीएल (IPL 2020) में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को टॉप 4 की फेवरेट टीम में नहीं माना जा रहा था लेकिन टीम ने आखिरी मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया और दूसरे क्वालीफायर तक सफ़र तय किया। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए परेशानी खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना भी रहा। मिचेल मार्श, भुवनेश्वर कुमार और विजय शंकर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए। इन खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में कई खिलाड़ियों ने अपना जीत में अहम योगदान दिया और टीम को प्लेऑफ़ तक पहुँचाया। आईये नजर डालते है किन तीन खिलाड़ियों ने इस सीजन हैदराबाद लिए सबसे शानदार प्रदर्शन किया।

3 खिलाड़ी जिन्होंने SRH के लिए शानदार प्रदर्शन किया:

डेविड वॉर्नर (David Warner)

Photo- IPL
Photo- IPL

टूर्नामेंट के पहले हाफ में कप्तान वॉर्नर का फॉर्म अच्छा नहीं चल रहा था लेकिन बाद में उन्होंने रफ़्तार पकड़ी और एक के बाद एक शानदार पारियां खेली। उनके बेहतरीन खेल की बदौलत हैदराबाद ने प्लेऑफ़ में जगह बनाई। डेविड वॉर्नर ने इस सीजन खेले गए 16 मैचों में 548 रन बनाएं, जिसमें 4 अर्धशतक भी शामिल रहे।

राशिद खान (Rashid Khan)

Photo- IPL
Photo- IPL

हैदराबाद के ट्रम्प कार्ड राशिद खान ने उम्मीद के मुताबिक टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। उनकी फिरकी का कमाल इस आईपीएल में भी देखने को मिला। SRH के लिए राशिद खान ने 16 मैचों में सबसे ज्यादा 20 विकेट झटके। इस दौरान उनका इकॉनमी रन रेट बेहतरीन रहा, उन्होंने 6 से कम रन देकर शानदार गेंदबाजी की।

जेसन होल्डर (Jason Holder)

Photo- IPL
Photo- IPL

मिचेल मार्श के चोटिल होने के बाद जेसन होल्डर को टीम में शामिल किया गया। टूर्नामेंट के आखिरी मुकाबलों में उन्होंने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। जेसन होल्डर ने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अपने जोहर दिखाए। उन्होंने 7 मुकाबलों में 14 विकेट झटके साथ ही बल्लेबाजी में उन्होंने 4 पारियों में 66 रन बनाये, जिसमें बैंगलोर के खिलाफ 2 मुकाबलों में 26 और 24 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली।

Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now