Create

IPL 2020 - 3 खिलाड़ी जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से इस सीजन अभी तक एक भी मैच नहीं खेला 

दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12 सीजन बीत चुके हैं और 13वां सीजन यूएई में खेला जा रहा है लेकिन अभी तक इस टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स को ट्रॉफी नसीब नहीं हुई है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए शुरू से ही बड़े बड़े खिलाड़ी खेलते हुए नजर आये हैं लेकिन वह सभी खिलाड़ी अभी तक इस टीम को आईपीएल की एक भी ट्रॉफी नहीं दिला पाए।दिल्ली की तरफ से वीरेंदर सहवाग , गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, एबी डीविलियर्स , तिलकरत्ने दिलशान और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज खिलाड़ी इस फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं।

दिल्ली की टीम ने इस आईपीएल सीजन के शुरुआती दौर में शानदार प्रदर्शन किया था। सभी को लग रहा था कि दिल्ली की टीम आसानी से प्लेऑफ में पहुंच जाएगी लेकिन दिल्ली को अपने आखिरी चारों मैचों में हार का सामना करना पड़ा और उसका मात्र एक मैच बाकी है और अभी तक उसकी प्लेऑफ में जगह पक्की नहीं हुई है।

दिल्ली की आखिरी मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ंत होगी , दोनों टीमों के 14-14 अंक हैं और अब देखना यह दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम अंक तालिका में मैच जीतकर दूसरे स्थान पर पहुंचेगी। दिल्ली की टीम ने कई खिलाड़ियों को आजमाया है लेकिन अभी भी उसके स्क्वाड में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें सीजन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें : 3 खिलाड़ी जिन्हें राजस्थान रॉयल्स की तरफ अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है

इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन खिलाड़ियों पर चर्चा करने जा रहे हैं जिन्हें इस सीजन अभी तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है :

#3 ललित यादव

ललित यादव 
ललित यादव

घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की तरफ से खेलने वाले ललित यादव को आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था। ललित यादव को उनके ऑलराउंड खेल के लिए जाना जाता है। ललित मिडिल ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं और साथ ही ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने की भी काबिलियत रखते हैं। हालांकि दिल्ली की टीम ने अभी इस खिलाड़ी पर भरोसा नहीं जताया और उसे अभी तक प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है।

#2 कीमो पॉल

कीमो पॉल 
कीमो पॉल

कीमो पॉल दिल्ली केस कोर्ट में एक विदेशी ऑलराउंडर के तौर पर शामिल हैं। कीमो गेंदबाजी ऑलराउंडर है जो निचले क्रम में थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। कीमो पॉल को साल 2019 के आईपीएल से पहले दिल्ली की टीम ने अपने साथ जोड़ा था। पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 8 मैचों में खेलने का मौका मिला था और उन्होंने 9 विकेट भी लिए थे। हालांकि इस सीजन अभी तक कीमो पॉल को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला है।

#1 संदीप लामिचाने

संदीप लामिचाने
संदीप लामिचाने

संदीप लामिचाने आईपीएल में खेलने वाले पहले नेपाली खिलाड़ी हैं। नेपाल के इस युवा प्रतिभाशाली लेग स्पिनर ने कई T20 क्रिकेट लीगो में खेलकर अपनी गेंदबाजी से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। दिल्ली की टीम ने साल 2018 में लामिचाने को अपनी टीम में शामिल किया था। इसके बाद उन्हें साल 2019 में रिटेन भी किया गया था। संदीप ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में 9 मैच खेल हैं और 8.34 के इकॉनमी रेट से 13 विकेट भी चटकाए हैं।

दिल्ली की टीम में शुरुआती दौर में अमित मिश्रा और रविचंद्रन अश्विन की मौजूदगी के कारण उन्हें मौका नहीं मिला। हालांकि बाद में मिश्रा चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए लेकिन इसके बावजूद इस विदेशी स्पिनर को अभी तक टीम में खेलने का मौका नहीं मिला है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment