Create
Notifications

IPL 2020 - 3 खिलाड़ी जिन्होंने RCB के लिए ख़राब प्रदर्शन किया

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
visit

आईपीएल (IPL 2020) की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए बेहद ही शानदार रही पहले हाफ में टीम ने जबरदस्त मैचों में जीत हासिल की लेकिन लीग स्टेज के अंतिम मैचों में टीम को हार झेलनी पड़ी। बैंगलोर ने लीग स्टेज के आखिरी 4 और 1 एलिमिनेटर समेत 5 मुकाबले लगातार गंवाएं और उन्हें टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। टीम के इस ख़राब प्रदर्शन का ठीकरा कुछ खिलाड़ियों के सिर पर फूटा, जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल रहा। आईये नजर डालते है किन तीन खिलाड़ियों ने इस सीजन बैंगलोर लिए सबसे ख़राब प्रदर्शन किया।

IPL 2020 - 3 खिलाड़ी जिन्होंने RCB के लिए ख़राब प्रदर्शन किया:

नवदीप सैनी (Navdeep Saini)

Photo- IPL
Photo- IPL

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दम पर नवदीप सैनी को भारतीय टीम में जगह मिली थी लेकिन इस साल उनका आईपीएल सीजन अच्छा नहीं गया। इस दौरान उन्हें अंगूठे की चोट से भी जूझना पड़ा, तो अच्छा प्रदर्शन करने के मामले में भी वो पीछे रह गए। नवदीप सैनी ने 13 मुकाबले खेले, जिसमें वह केवल 6 विकेट ही हासिल कर पाए। इस दौरान उनका इकॉनमी रन रेट 8 के ऊपर रहा।

शिवम दुबे (Shivam Dube)

Photo- IPL
Photo- IPL

बैंगलोर के ऑलराउंडर शिवम दुबे का प्रदर्शन इस साल ख़राब रहा। टीम ने उनसे बहुत सी उम्मीदें लगा रखी थी लेकिन वह उन उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। बल्लेबाजी में शिवम दुबे ने 11 मैच में केवल 129 रन ही बनाये और गेंदबाजी में उन्हें ज्यादा मौके नहीं और उन्होंने ने केवल 4 विकेट ही अपने नाम किये।

आरोन फिंच (Aaron Finch)

Photo- IPL
Photo- IPL

आईपीएल ऑक्शन में बैंगलोर ने ऑस्ट्रलियाई कप्तान आरोन फिंच को बड़ी उम्मीदों के साथ अपनी टीम में शामिल किया। सलामी बल्लेबाज के रूप में फिंच को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वो बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकाम रहे। आरोन फिंच ने 12 मैच खेले और 268 रन बनाये, जिसमें केवल 1 अर्धशतक शामिल रहा।

Edited by Rahul
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now