Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के 3 बड़े कारण 

Photo : IPL
Photo : IPL
EXPERT COLUMNIST
Modified 01 Nov 2020, 20:04 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन फैंस के लिए काफी ज्यादा निराशाजनक रहा। सीएसके की टीम ने IPL के इस सीजन में 14 मुकाबले खेले और 6 जीत के साथ पहली बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। हालाँकि आखिरी तीन मैच में उन्होंने लगातार तीन मैच में जीत हासिल की, लेकिन फिर भी टॉप चार में वह जगह नहीं बना पाए।

यह भी पढ़ें: IPL 2020 में सबसे ज्यादा रन (Orange Cap) बनाने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

इस सीजन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स IPL इतिहास की इकलौती ऐसी टीम रही थी, जोकि हर बार प्लेऑफ में पहुंची थी। यह पहला मौका है, जब टीम अंतिम 4 में नहीं पहुंच पाई। टूर्नामेंट की शुरुआत उन्होंने जीत के साथ की थी, लेकिन उसके बाद टीम को लगातार कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

इस आर्टिकल में हम नजर डालेंगे IPL 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के खराब प्रदर्शन के मुख्य कारण पर:

#) सुरेश रैना और हरभजन सिंह का रिप्लेसमेंट नहीं लेना

Photo IPL
Photo IPL

IPL के 13वें सीजन की शुरुआत से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स को दो बड़े झटके लगे और टीम के दो मुख्य खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता में खासकर पिछले दो सीजन में इन दोनों खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा है और इनके नहीं रहने से टीम को जरूर झटका लगा।

हालांकि सीएसके के पास मौका था कि वो इन खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट ले पाए, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और कही न कही उसका खामियाजा वो भुगत भी रहे हैं। सीएसके की बल्लेबाजी इस साल काफी संघर्ष कर रही है और उन्हें यह फैसला महंगा पड़ा।

यह भी पढ़ें: IPL 2020 में सबसे ज्यादा विकेट (Purple Cap) लेने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

1 / 3 NEXT
Published 01 Nov 2020, 20:03 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit