Create
Notifications

IPL 2020 - 3 टीमें जो पहले हाफ में फ्लॉप रहीं लेकिन दूसरे चरण में अच्छा प्रदर्शन किया

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

आईपीएल (IPL) के अब तक के 13 साल के इतिहास में कई जबरदस्त मुकाबले फैंस को देखने को मिले हैं। आईपीएल शायद इस वक्त क्रिकेट जगत में इकलौता ऐसा टूर्नामेंट है जहां पर हर सीजन दर्शकों का पूरा एंटरटेनमेंट होता है। यहां पर लोगों को वो सबकुछ मिलता है जो एक क्रिकेट फैन उम्मीद करता है।

इस सीजन की अगर बात करें तो अभी तक सिर्फ मुंबई इंडियंस की टीम ने ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है और चेन्नई सुपर किंग्स इस रेस से बाहर हो चुकी है। वहीं बाकी 6 टीमों के बीच प्लेऑफ के 3 स्थानों के लिए कांटे की टक्कर है। ये सीजन इतना रोमांचक है कि अंतिम - 4 की चौथी टीम का पता आखिरी लीग मैच के बाद ही शायद लगे।

ये भी पढ़ें: 3 टीमें जिन्होंने पहले हाफ में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन दूसर चरण में रहीं फ्लॉप

इस आईपीएल सीजन कई टीमें ऐसी रहीं जिन्होंने शुरुआत में तो जबरदस्त प्रदर्शन किया लेकिन टूर्नामेंट के दूसरे चरण में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा और उन्हें लगातार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं।

वहीं कुछ टीमें इस सीजन ऐसी रहीं जिनका प्रदर्शन पहले हाफ में अच्छा नहीं रहा लेकिन दूसरे हाफ में उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया और प्लेऑफ की रेस में आ गईं। इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 टीमों के बारे में बताते हैं जिन्होंने आईपीएल के दूसरे हाफ में जबरदस्त प्रदर्शन किया।

आईपीएल के दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन करने वाली 3 टीमें

3.राजस्थान रॉयल्स

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

राजस्थान रॉयल्स की टीम को आईपीएल के शुरुआत मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा था। इसी वजह से टीम प्वॉइंट्स टेबल में निचले क्रम में बनी हुई थी। हालांकि बेन स्टोक्स के आने के बाद टीम का बैलेंस बढ़िया हो गया और कप्तान स्टीव स्मिथ ने उनसे ओपनिंग करवाने का फैसला किया। उन्होंने ओपनर के तौर बेहतरीन खेल दिखाया।

राजस्थान ने दूसरे हाफ में मुकाबले जीतने शुरु किए और पिछले 5 में से 3 मैच जीतकर वो प्लेऑफ की रेस में बने हुए हैं।

2.सनराइजर्स हैदराबाद

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

सनराइजर्स हैदराबाद का भी प्रदर्शन शुरुआत में मिला-जुला रहा। उन्हें कुछ मैचों में हार मिलती थी तो कुछ मुकाबलो में जीत मिलती थी। टीम के 2 दिग्गज खिलाड़ी मिचेल मार्श और भुवनेश्रर कुमार चोट के कारण आईपीएल के शुरुआत में ही पूरे सीजन से बाहर हो गए। इससे टीम को बड़ा झटका लगा।

हालांकि धीरे-धीरे सनराइजर्स की टीम ने रफ्तार पकड़ी और जब प्लेऑफ में जाने के लिए सबसे अहम मौका आया तब उन्होंने मुकाबले जीतने शुरु कर दिए। सनराइजर्स की टीम पिछले 2 मैच लगातार जीत चुकी है और इस शानदार प्रदर्शन के कारण वो चौथे नंबर पर आ गए हैं। अगर मुंबई इंडियंस के खिलाफ वो अपना आखिरी लीग मैच जीतते हैं तो फिर निश्चित तौर पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे।

1.किंग्स इलेवन पंजाब

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

इस आईपीएल सीजन का सबसे बड़ा टर्न अराउंड किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने किया है। पंजाब की टीम को टूर्नामेंट के पहले हाफ में 7 में से 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इसके बाद उन्होंने अपनी किस्मत पलटी और अगले लगातार 5 मैच जीतकर प्लेऑफ की रेस में आ गए। अब अगर वो सीएसके के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच जीतते हैं तो उनके प्लेऑफ में जाने की पूरी संभावना है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...