Create
Notifications

IPL 2020 - अपना पहला सीजन खेलने वाले 3 विदेशी खिलाड़ी जिन्होंने निराश किया

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता
visit

आईपीएल (IPL 2020) का 13वां सीजन अब समाप्त हो गया है। इस सीजन कई शानदार परफॉर्मेंस हमें देखने को मिले। मुंबई इंडियंस की टीम ने पांचवी बार खिताब पर कब्जा किया। उनका प्रदर्शन इस सीजन काफी अच्छा रहा। इसके अलावा कई और भी टीमों ने इस सीजन कुछ यादगार प्रदर्शन किया। इस आईपीएल सीजन की सबसे खास बात ये रही कि हमें इस बार कई करीबी और रोमांचक मुकाबले देखने को मिले।

ये आईपीएल सीजन कोरोना वायरस की वजह से यूएई में हुआ और बिना फैंस के हुआ। हालांकि इसमें रोमांच की कोई कमी नहीं आई और हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल से फैंस का खूब एंटरटेनमेंट हुआ।

आईपीएल में हर साल कई विदेशी प्लेयर्स को भी मौका मिलता है। हर साल कई नए विदेशी प्लेयर आईपीएल ऑक्शन में चुने जाते हैं और फिर उन्हें दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में खेलने का मौका मिलता है। इनमें से कुछ प्लेयर सफल रहते हैं तो कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट के 3 ऐसे नियम जिन्हें खत्म नहीं करना चाहिए था

इस सीजन भी कई विदेशी प्लेयर्स आईपीएल में खेल रहे थे और उनमें से कुछ पहली बार इस मेगा टूर्नामेंट में उतरे थे। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 विदेशी प्लेयर्स के बारे में बताएंगे जिनका ये पहला आईपीएल सीजन था लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से निराश किया। आइए जानते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी इस लिस्ट में हैं।

अपना पहला आईपीएल सीजन खेलने वाले 3 विदेशी खिलाड़ी जिन्होंने निराश किया

3.शेल्डन कॉट्रेल

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

किंग्स इलेवन पंजाब के दिग्गज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल इस सीजन पूरी तरह फ्लॉप रहे। जब वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर आई थी तब उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और यही वजह थी कि आईपीएल नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें काफी महंगी बोली लगाकर खरीदा था। हालांकि वो सबकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए।

शेल्डन कॉट्रेल ने 6 मुकाबलों में 6 विकेट लिए और इस दौरान 8.80 की इकॉनमी रेट से दिए। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ राहुल तेवतिया ने उनके एक ही ओवर में 5 छक्के मारे और वो उस मुकाबले में काफी महंगे साबित हुए। कह सकते हैं कि शेल्डन कॉट्रेल अपने पहले ही आईपीएल सीजन में बुरी तरह फ्लॉप रहे।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों वनडे टीम में संजू सैमसन की जगह ईशान किशन को मौका मिलना चाहिए था

2.टॉम बैंटन

टॉम बैंटन
टॉम बैंटन

क्रिस लिन जैसे दिग्गज को रिलीज करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस आईपीएल सीजन की नीलामी में टॉम बैंटन को अपनी टीम में शमिल किया था। टॉम बैंटन एक जबरदस्त विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हैं। उन्होंने बीबीएल में शानदार प्रदर्शन किया था और इसी वजह से केकेआर ने नीलामी में उनके लिए बोली लगाई थी।

आईपीएल खेलने से पहले वो अच्छी फॉर्म में थे और उनसे अपने पहले आईपीएल सीजन में एक शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी लेकिन वो पूरी तरह फ्लॉप रहे। हालांकि उन्हें बेहद कम मौके मिले लेकिन जितने भी मुकाबलों में उन्हें खेलने का मौका मिला उसमें वो अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। उन्हें इस सीजन सिर्फ 2 ही मैच खेलने का अवसर मिला जिसमें उन्होंने 18 रन बनाए।

1.जोश फिलिप

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप से भी इस आईपीएल सीजन काफी उम्मीदें लगाई गई थीं लेकिन वो उन उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। जोश फिलिप को भी जितने मौके मिले उसे उन्होंने हाथ से जाने दिया और प्रभावित करने में नाकाम रहे।

जोश फिलिप ने 2019 के बिग बैश लीग में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने लगभग 130 की स्ट्राइक रेट से 487 रन बनाए थे। हालांकि अपने पहले आईपीएल सीजन में वो 5 मैचों में सिर्फ 78 रन ही बना पाए।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now