Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2020: पिछले साल अनसोल्ड रहे 5 भारतीय खिलाड़ी जो इस नीलामी में बिक सकते हैं

CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
28 Oct 2019, 20:56 IST

इन भारतीय खिलाड़ियों पर होगी नजर
इन भारतीय खिलाड़ियों पर होगी नजर

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण के लिए नीलामी कोलकाता में होगी। आईपीएल 2020 के लिए ट्रेडिंग विंडो 14 नवंबर को बंद होने के बाद, यह देखना दिलचस्प होगा कि नीलामी से पहले हर फ्रेंचाइजी कितने खिलाड़ियों को रिटेन करेगी।

यह भी पढ़े: 3 विदेशी खिलाड़ी जो इस नीलामी से में सबसे महंगे बिक सकते हैं।

दुनिया भर से कई बेहतरीन खिलाड़ी अपनी किस्मत आजमाने के लिए इस नीलामी में शामिल होंगे। बड़े नामों के अलावा कई छुपी प्रतिभाएं भी इस नीलामी का हिस्सा बनेंगी। पिछले साल अनसोल्ड रहने वाले कई ख़िलाड़ी भी इस साल नीलामी में शामिल होंगे। 

आईपीएल के इतिहास को देखते हुए, पिछले साल अनसोल्ड रहे विदेशी खिलाड़ियों में से कई खिलाड़ी आईपीएल 2020 के हिस्सा बन सकते हैं। लेकिन पिछले सीजन अनसोल्ड युवा भारतीय खिलाड़ियों में से कुछ को ही इस साल खरीदार मिलने की उम्मीद है।

 आइये देखें उन 5 भारतीय खिलाड़ियों को, जिन्हें टीमें इस साल खरीद सकती हैं:


5. ईशान पोरेल


ईशान पोरेल
ईशान पोरेल

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2018 के सेमीफाइनल में क्राइस्टचर्च में पाकिस्तान के खिलाफ दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज ईशान पोरेल ने सुर्खियां बटोरी थी। पोरेल ने चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 6 ओवरों में 17 रन देकर 4 विकेट झटके थे। हालांकि, अपने कई अंडर-19 टीम के साथियों की तरह ही ईशान पोरेल को भी उनके 20 लाख के बेस प्राइस पर कोई बोली नहीं मिली।

 इसके बावजूद, इस प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज ने आईपीएल से बाहर होने की निराशा को खुद से दूर रखा और भारतीय घरेलू टूर्नामेंटों में अपनी गेंदबाजी पर ध्यान दिया। बंगाल का प्रतिनिधित्व करते हुए पोरेल ने 2018-19 रणजी ट्रॉफी में 17 विकेट लिये और 2018-19 में ही सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 9 विकेट झटके थे।

हाल ही में विजय हज़ारे ट्रॉफी में जम्मू कश्मीर के खिलाफ उन्होंने 34 रन देकर 6 विकेट चटकाकर सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था। ऐसे में पोरेल इस साल नीलामी में कई टीमों की नजर में होंगे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...