आईपीएल 2020 - आकाश चोपड़ा ने दिल्ली कैपिटल्स की आइडियल प्लेइंग इलेवन का चयन किया

दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल में केकेआर के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने इस सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स की आइडियल प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। अपनी इस टीम में उन्होंने 3 स्पिनरों का चयन किया है, जबकि अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस और संदीप लामिचाने जैसे खिलाड़ियों को इसमें शामिल नहीं किया है। इसके अलावा उनकी इस टीम में केवल 3 ही विदेशी खिलाड़ी हैं।

आकाश चोपड़ा ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन में पृथ्वी शॉ और शिखर धवन का चयन किया। उन्होंने अजिंक्य रहाणे का चयन नहीं किया और कहा कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम शायद ही पृथ्वी शॉ से पहले उन्हें अंतिम 11 में जगह दे।

इसके बाद मिडिल ऑर्डर में उन्होंने कप्तान श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन किया। वहीं दो विदेशी खिलाड़ियों का चयन भी उन्होंने मिडिल ऑर्डर में किया। वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर जिनका प्रदर्शन इस सीपीएल सीजन काफी अच्छा रहा था उन्हें टीम में शामिल किया और दूसरे ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी को जगह दी।

हालांकि मार्कस स्टोइनिस का भी विकल्प था जो गेंदबाजी भी कर लेते हैं लेकिन एलेक्स कैरी अच्छी स्पिन खेल लेते हैं, इसीलिए उन्हें टीम में शामिल किया। दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी की अगर बात करें तो अक्षर पटेल, अमित मिश्रा और रविचंद्रन अश्विन के रूप में तीन स्पिनर्स का चयन किया। उसके बाद इशांत शर्मा और कगिसो रबाडा के रूप में दो तेज गेंदबाजों का चयन किया।

आकाश चोपड़ा की आइडियल दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, एलेक्स कैरी, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा और इशांत शर्मा।

इससे पहले आकाश चोपड़ा ने बयान दिया था कि इस सीजन कागजों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम सबसे मजबूत दिखती है। उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली की टीम इतनी अच्छी है कि अगर वो सिर्फ 3 ही विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलें तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा और अपनी आइडियल प्लेइंग इलेवन में भी उन्होंने सिर्फ 3 ही विदेशी प्लेयर चुने हैं।

आकाश चोपड़ा ने कहा था कि मेरे हिसाब से जो टीम इस वक्त सबसे बेहतर है वो दिल्ली कैपिटल्स है। उनके पास शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा और इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं। इन प्लेयर्स को देखकर लगता है कि कितने ऑप्शन उनके पास हैं। यहां तक कि अगर वो सिर्फ 3 ही विदेशी प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल करें तो भी उनकी टीम मैच विनिंग होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now