IPL 2020 - शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ना एनरिक नॉर्टजे का अगला लक्ष्य 

Photo- IPL
Photo- IPL

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की गेंदबाजी सभी टीमों के मुकाबले सबसे शानदार रही है। कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के साथ-साथ एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) ने इस टूर्नामेंट में रफ़्तार से बल्लेबाजों को रूबरू कराया है। एनरिक नॉर्टजे ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद 156km से ऊपर की फेंकी और आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकना का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया है। एनरिक नॉर्टजे ने रॉयल्स के खिलाफ जोस बटलर के सामने यह कारनामा करके दिखाया था। अपनी तेज गेंदबाजी और रिकॉर्ड को लेकर एनरिक नॉर्टजे ने एक इंटरव्यू के दौरान अहम बयान दिया है। उनका लक्ष्य शोएब अख्तर के वर्ल्ड रिकॉर्ड पर टिकी हुई है। 161.3 किमी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को एनरिक नॉर्टजे तोड़ना चाहते हैं।

एनरिक नॉर्टजे ने दिए गए इंटरव्यू के दौरान कहा कि यह जो भी कुछ है, यही मेरी काबिलियत है और मैं इस तरह से ही गेंदबाजी करना चाहता हूँ। एक अच्छी पिच और उसपर मिली मदद के साथ मैं आईपीएल के आगामी मैचों में दोबारा से इस तरह की गेंदबाजी करना चाहूँगा। एनरिक नॉर्टजे ने अपने आइडल डेल स्टेन के आईपीएल रिकॉर्ड को तोड़ा था, जिन्होंने साल 2012 में 154 किमी की रफ़्तार से गेंदबाजी की थी। एनरिक नॉर्टजे ने आगे कहा कि मुझे नहीं मालूम था लेकिन यह मेरा दिन था। मुझे मैच ख़त्म होने के बाद मालूम हुआ कि मैंने 156 किमी की रफ़्तार से गेंदबाजी की है।

एनरिक नॉर्टजे के इस स्पेल की क्रिकेट जगत में तारीफ़ हुई। उनके आइडल और आईपीएल के कायमाब गेंदबाज डेल स्टेन ने एनरिक नॉर्टजे, कगिसो रबाडा और जोफरा आर्चर को लेकर भी ट्वीट किया था। स्टेन ने अपने ट्वीट में कहा था कि मैं रबाडा, आर्चर और एनरिक नॉर्टजे को आज रात मैच में पैसे देकर भी देखना चाहूँगा। तेज गेंदबाजी एक मुकाबला है और यह टूर्नामेंट इन खतरनाक गेंदबाजों की वजह से शानदार हो रहा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now