Create
Notifications

IPL 2020 - स्टीफन फ्लेमिंग ने चेन्नई सुपर किंग्स की इस सीजन की सबसे बड़ी कमजोरी बताई

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
SENIOR ANALYST
Modified 02 Nov 2020
न्यूज़

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 13वें सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम बाहर हो चुकी है। सीएसके ने अपने आखिरी तीनों लीग मुकाबले जीते लेकिन शुरुआत में ज्यादातर मैच हारने की वजह से वो पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके थे। चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने इसकी एक बड़ी वजह बताई है। फ्लेंमिंग के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में इस सीजन टॉप ऑर्डर में ज्यादा भारतीय बल्लेबाज नहीं थे और इसी वजह से टीम को काफी मुश्किलें हुईं।

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने आईपीएल के इस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया था और इसी वजह से नंबर 3 पर एक बड़ी जगह खाली हो गई थी। वहीं अंबाती रायडू भी कुछ मैचों के लिए बाहर हो गए थे और उसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा,

गेंदबाजी में तो हमारे पास जोश हेजलवुड थे जो लिमिटेड ओवर्स की गेम खेलते हैं। सबसे बड़ी कमी हमें टॉप ऑर्डर में भारतीय बल्लेबाजों की खली। हमें उस गैप को इंटरनेशनल प्लेयर्स से भरना पड़ा और ये काफी दिक्कत वाली बात थी। निश्चित तौर पर आप अपने सभी इंटरनेशनल प्लेयर्स को खिलाना चाहते हैं लेकिन जब कोई गैप आपको टॉप ऑर्डर में भरना पड़े तो इससे फिर दूसरे पोजिशन की जगह खाली रह जाती है। हमने वो स्लॉट भरे जहां पर आमतौर पर भारतीय खिलाड़ी खेलते थे और इससे हमारे पास ऑप्शन कम हो गए।
Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

फ्लेमिंग के मुताबिक टॉप ऑर्डर में इंडियन प्लेयर्स की कमी की वजह से कई सारे दिग्गज विदेशी गेंदबाज इस सीजन नहीं खेल पाए। इनमें इमरान ताहिर और मिचेल सैंटनर जैसे खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा,

ऐसा नहीं है कि हम उन्हें खिलाना नहीं चाहते थे। जब आपके पास दुनिया का सबसे बेस्ट टी20 गेंदबाज हो और वो डगआउट में बैठा हो तो इससे काफी दुख होता है। कई सारे एक्सपर्ट भी यही कह रहे थे कि वो क्यों नहीं खेल रहे हैं और लेकिन उन्हें गहराई से ये भी सोचना चाहिए कि टीम का बैलेंस कैसा है।

पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स इस आईपीएल सीजन 7वें पायदान पर रही और आईपीएल इतिहास में ये पहली बार हुआ है जब वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले 2 दिग्गज विकेटकीपर

Published 02 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now