IPL 2020 - प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब चेन्नई सुपर किंग्स को माउंट एवरेस्ट जैसी चढ़ाई करनी होगी - आकाश चोपड़ा

Nitesh
Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएसके की टीम इस आईपीएल सीजन 7 में से 5 मैच हार चुकी है और उनके प्लेऑफ में पहुंचने को लेकर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। दिग्गज कमेंटेटर के मुताबिक सीएसके को अब यहां से अंतिम 4 में पहुंचने के लिए माउंट एवरेस्ट जैसी चढ़ाई करनी होगी।

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए मुकाबले का एनालिसिस किया और इसी दौरान उन्होंने ये बयान दिया। उन्होंने कहा कि सीएसके के अब प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं काफी कम ही हैं।

उन्होंने कहा " माही की चेन्नई अब यहां से कहां जाएगी। उम्मीद थी कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बेहतर करेगी लेकिन उनका आधा सफर समाप्त हो चुका है और उन्होंने सिर्फ 2 ही मुकाबले जीते हैं। इसका मतलब ये हुआ कि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब उन्हें माउंट एवरेस्ट जितनी चढ़ाई करनी होगी। अगर 7 में से वो 6 मुकाबले जीतते हैं तो फिर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेंगे। अगर वो 5 ही मुकाबले जीतते हैं तो फिर आउटसाइड चांस रहेगा। हालांकि सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या वो 7 में से 5 मुकाबले जीत पाएंगे।"

इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 169/4 का स्कोर बनाया। कप्तान विराट कोहली ने 52 गेंदों में 4 चौके एवं 4 छक्के की मदद से 90 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 132 रन ही बना सकी।

चेन्नई सुपर किंग्स के सामने आसान लक्ष्य था - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के सामने ज्यादा बड़ा लक्ष्य नहीं था और वे आसानी से इसे हासिल कर सकते थे। उन्होंने कहा " ये एक ऐसा स्कोर था जिसे वो हासिल कर सकते थे। गेंद टर्न नहीं हो रही थी और बल्ले पर अच्छी तरह से आ भी रही थी। लेकिन उन्होंने जिस तरह से बैटिंग की शायद ये टूर्नामेंट में पहली बार होगा कि कोई टीम 15 ओवर तक छक्का ही नहीं लगा पाई।

ये भी पढ़ें: सुनील नारेन ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में आखिरी गेंद को लेकर दी प्रतिक्रिया

Quick Links

App download animated image Get the free App now