Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020:  29 मार्च से होगी आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत, 24 मई को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 28 Jan 2020, 21:47 IST

आईपीएल 2020
आईपीएल 2020

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होगी और 24 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। मैचों की टाइमिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है और ये रात 8 बजे से ही खेले जाएंगे। सबसे खास बात ये है कि इस बार केवल 5 दिन ही डबल हेडर (एक ही दिन में दो मैच) मुकाबले होंगे।

आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैचों के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पहले की तरह सभी मैच रात 8 बजे से ही खेले जाएंगे। गांगुली ने कहा कि हमने इस बार डबल हेडर मैचों को कम करने का फैसला लिया और इस बार केवल 5 ही डबल हेडर मैच होंगे। इसके अलावा कनकशन सब्सीट्यूट का नियम भी इस सीजन लागू होगा और थर्ड अंपायर नो बॉल पर निगरानी रखेंगे। वहीं आईपीएल की शुरुआत से 3 दिन पहले ऑल स्टार्स गेम का आयोजन होगा। इसमें दो टीमों के बीच एक मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें दिग्गज रजिस्टर्ड खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़ें: राजस्थान रॉयल्स ने किया नए गेंदबाजी कोच का ऐलान

आपको बता दें कि कनकशन का नियम पिछले साल ही आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट में लागू किया था। उस समय स्टीव स्मिथ इसके पहले शिकार बने थे और उनकी जगह मार्नस लैबुशेन सब्सीट्यूट होकर मैदान में आए थे। नो बॉल को लेकर भी लिया गया फैसला काफी अहम है। पिछले आईपीएल सीजन में हमने देखा था कि इसको लेकर काफी विवाद हुआ था। आरसीबी के खिलाफ मैच के दौरान लसिथ मलिंगा की गेंद नो बॉल था लेकिन मैदान पर मौजूद अंपायर ने ध्यान नहीं दिया था। इसके बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने इसकी कड़ी आलोचना की थी और कहा था कि हम आईपीएल खेल रहे हैं ना कि कोई क्लब लेवल क्रिकेट।

Published 27 Jan 2020, 19:55 IST
Advertisement
Fetching more content...