Create
Notifications

IPL 2020, DC vs SRH, Qualifier 2 - कल का मैच किसने और कैसे जीता?

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 09 Nov 2020

IPL 2020 में कल खेले गए दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 17 रनों से हरा दिया और पहली बार आईपीएल फाइनल में अपनी जगह बनाई। दिल्ली कैपिटल्स का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ होगा। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 189/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद 172/8 का स्कोर ही बना सकी।

दूसरे क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। सलामी बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का साथ देने मार्कस स्टोइनस मैदान पर उतरे थे। पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों ने 86 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभाई। मार्कस स्टोइनिस ने 27 गेंदों में 38 रन बनाये। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने धवन का साथ निभाया और 21 रनों का अहम योगदान दिया। एक छोर पर शिखर धवन ने 50 गेंदों पर बेहतरीन 78 रनों की पारी खेली। शिमरोन हेटमायर ने 22 गेंदों में 42 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और टीम का स्कोर 189/3 पहुंचा दिया। ऋषभ पंत 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

कौन रहा मैन ऑफ़ द मैच?

बड़े लक्ष्य के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पावरप्ले के अंदर उनके 3 विकेट गिर गए। डेविड वॉर्नर के रूप में सबसे बड़ा विकेट कगिसो रबाडा ने दिलाया, तो प्रियम गर्ग और मनीष पांडे को एक ही ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने चलता किया। केन विलियमसन ने जेसन होल्डर के साथ चौथे विकेट के लिए 46 रन जोड़े और टीम को संभाला, लेकिन अक्षर पटेल ने होल्डर (15 गेंद 11) को आउट कर दिया। केन विलियमसन ने 45 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 67 रन बनाये और उनका साथ युवा बल्लेबाज अब्दुल समद ने दिया। अब्दुल समद ने 16 गेंदों में 33 रनों की धुआंधार पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। मार्कस स्टोइनिस ने बल्लेबाजी में 38 रनों का योगदान दिया, तो गेंदबाजी करते हुए 3 अहम विकेट झटके। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

Published 09 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now