Create
Notifications

आईपीएल 2020 - दिल्ली कैपिटल्स ने रेयान हैरिस को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया

रेयान हैरिस
रेयान हैरिस
सावन गुप्ता

दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रेयान हैरिस को इस आईपीएल सीजन के लिए अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। रेयान हैरिस इससे पहले आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के कोच रह चुके हैं। उन्हें जेम्स होप्स की जगह दिल्ली कैपिटल्स का बॉलिंग कोच बनाया गया है जिन्होंने इस सीजन व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था।

दिल्ली कैपिटल्स का कोच नियुक्त किए जाने पर रेयान हैरिस ने खुशी जताई। उन्होंने कहा कि आईपीएल में वापसी करके मुझे बेहद खुशी हो रही है। दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ना मेरे लिए एक बहुत बड़ा मौका है और मैं टीम को पहली बार आईपीएल ट्रॉफी जिताने में अपना पूरा योगदान दूंगा। दिल्ली की टीम के पास कई जबरदस्त गेंदबाज हैं और मैं उन सबके साथ जल्द से जल्द काम करना चाहता हूं।

ये भी पढ़ें: मैंने हमेशा यही सोचकर क्रिकेट खेला है कि मैं ही कप्तान हूं - के एल राहुल

रेयान हैरिस के पास कोचिंग का काफी अनुभव है। पिछले आईपीएल सीजन वे किंग्स इलेवन पंजाब के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा थे। इसके अलावा वो ब्रिस्बेन के नेशनल क्रिकेट सेंटर में भी कोच रह चुके हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया की सीनियर मेंस टीम की भी कोचिंग कर चुके हैं। टी20 क्रिकेट की अगर बात करें तो रेयान हैरिस बीबीएल में ब्रिस्बेन हीट के कोच थे। अब वो दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं। दिल्ली के हेड कोच रिकी पोंटिंग हैं, इसके अलावा मोहम्मद कैफ, सैमुअल बद्री और विजय दहिया भी कोचिंग स्टॉफ में हैं।

दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल की पहली ट्रॉफी का इंतजार

दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है। हालांकि युवा कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में टीम बेहतर प्रदर्शन कर रही है। पिछले सीजन दिल्ली की टीम ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था और कई सीजन बाद दिल्ली प्लेऑफ तक पहुंची थी।

दिल्ली कैपिटल्स में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ी टीम के पास हैं। वहीं श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और शिमरोन हेटमायर जैसे बेहतरीन युवा प्लेयर भी हैं।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी की सफलता से मुझे मोटिवेशन मिलता है - संजू सैमसन


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...