आईपीएल 2020 - इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पहले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे

आईपीएल
आईपीएल

19 सितंबर से आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज हो जाएगा लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर आईपीएल के पहले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। दरअसल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 16 सितंबर को ही वनडे सीरीज का समापन हुआ है, ऐसे में इन दोनों टीमों के खिलाड़ियों के आईपीएल के पहले कुछ मैचों में खेलने पर सवाल उठ रहे थे। हालांकि अब सारे प्लेयर पहले दिन से ही उपलब्ध रहेंगे।

बीसीसीआई ने यूएई में सम्बंधित अधिकारियों से बात कर इस मामले को सुलझा लिया है। अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के सभी 21 खिलाड़ी 36 की बजाय 6 घंटे ही क्वांरटीन में रहेंगे। एक सीनियर अधिकारी ने ये जानकारी दी।

ये भी पढ़ें: डेनियल क्रिस्चियन ने बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स के साथ किया करार

मामले से जुड़े एक आईपीएल अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर पीटीआई से बातचीत में बताया,

मैं ये कंफर्म कर सकता हूं कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी 6 की बजाय अब 36 घंटे क्वांरटीन में रहेंगे। अब ये मामला सुलझ गया है और सभी टीमों के बड़े स्टार प्लेयर पहले मैच से ही उनके लिए उपलब्ध रहेंगे।

दरअसल एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली को लेटर लिखकर आईपीएल के लिए क्वांरटीन पीरियड घटाने की मांग की थी। इसके बाद इस मामले को गंभीरता से लिया गया। अधिकारी ने कहा कि सभी प्लेयर्स का प्लेन में बैठने से पहले और उतरने के बाद आरटी-पीसीआर टेस्ट होगा।

फ्लाइट में चढ़ने से पहले उनका एक रैपिड टेस्ट होगा और फिर उतरने के बाद एक और टेस्ट होगा। इसके अलावा और सभी प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाएगा। सभी खिलाड़ी एक बायो बबल से दूसरे बायो बबल में जा रहे हैं और इसी वजह से ऐसा किया जा रहा है।

19 सितंबर को होगा आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मुकाबला

आपको बता दें कि आईपीएल 2020 का पहला मैच 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और 3 बार टाइटल जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों का पहले मैच के लिए उपलब्ध रहने का मतलब है कि दोनों टीमों के प्लेयर उद्घाटन मुकाबला खेल पाएंगे।जोश हेजलवुड और सैम करन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल जीत चुके 5 खिलाड़ी जो इस वक्त टूर्नामेंट में कोच हैं

Quick Links

App download animated image Get the free App now