Create
Notifications

आईपीएल 2020 - इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शुरुआती मैचों में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

आईपीएल
आईपीएल
Nitesh

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी 19 सितंबर से शुरु होने वाले आईपीएल के शुरुआती मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक यूएई में कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से दोनों ही देशों के खिलाड़ी पहले कुछ मैचों का हिस्सा नहीं रहेंगे।

दरअसल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वक्त टी20 सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन होगा। ऑस्ट्रेलिया का ये इंग्लैंड दौरा 16 सितंबर को खत्म होगा, जबकि 19 सितंबर से ही आईपीएल की शुरुआत होगी। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी जो आईपीएल का हिस्सा हैं वहीं से यूएई के लिए रवाना हो जाएंगे लेकिन उसके बाद उन्हें यहां आकर कुछ दिनों तक क्वांरटीन होना पड़ेगा।

गाइडलाइन के मुताबिक जो भी खिलाड़ी बाहर से आएगा उसे 6 दिनों के लिए क्वांरटीन होना पड़ेगा। जबकि इस दौरान उसका 3 बार कोरोना टेस्ट किया जाएगा और सभी टेस्ट में क्लियर रहने के बाद ही उसे बायो-सिक्योर बबल में जाने की इजाजत मिलेगी। इसके बाद बायो-सिक्योर बबल में भी जो खिलाड़ी रहेंगे उनकी हर पांचवे दिन जांच की जाएगी।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने दिल्ली कैपिटल्स को इस आईपीएल सीजन कागजों पर सबसे मजबूत टीम बताया

इसका मतलब ये हुआ कि जब तक इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अपना क्वांरटीन पीरियड खत्म करेंगे तब तक हर टीम कम से कम एक मैच खेल चुकी होगी। वहीं क्वांरटीन के तुरंत बाद खिलाड़ी मैच नहीं खेल सकते हैं, उन्हें उससे पहले प्रैक्टिस की भी जरुरत पड़ेगी। ऐसे में कह सकते हैं कि ये प्लेयर कुछ मैच मिस कर सकते हैं।

आईपीएल पर कोरोना का साया पहले ही पड़ चुका है

आपको बता दें कि आईपीएल पर पहले से ही कोरोना का साया मंडरा रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स के कई सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसके अलावा हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट फिजियो का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। यही वजह है कि सभी फ्रेंचाइज काफी एहतियात बरत रही हैं। उन्हें इसको लेकर काफी ज्यादा सावधानी बरतनी होगी। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने भी बायो-सिक्योर बबल को लेकर काफी सख्त दिशा-निर्देश दिए थे।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी को मैंने पहले कभी विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते नहीं देखा - इरफान पठान


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...