Create
Notifications

आईपीएल 2020 के पूरे कार्यक्रम का हुआ ऐलान

आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी
Naveen Sharma

रविवार को आईपीएल का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया। आईपीएल गवर्निंग काउन्सिल ने कार्यक्रम की घोषणा की। पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। काफी दिनों से दर्शकों को इस कार्यक्रम का इंतजार था जो अब जाकर खत्म हुआ है। आईपीएल में फाइनल सहित 56 मैच होंगे जिसके लिए 46 दिनों का समय लगेगा। पहला मैच शनिवार को अबुधाबी में होगा, इसके बाद दुबई में दूसरा मैच खेला जाएगा।

आईपीएल का शारजाह में मुकाबला 22 सितम्बर को होगा। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ होगा। इस बार दस डबल हेडर होंगे। इसके अलावा बाकी सभी मैच सिंगल ही होंगे। भारतीय समयानुसार दोपहर का मैच 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। शाम का मैच 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। 24 मैच दुबई, 20 अबुधाबी और 12 मैच शारजाह में खेले जाएंगे।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो सुरेश रैना की जगह आईपीएल में खेल सकते हैं

आईपीएल का कार्यक्रम यहाँ से करें डाउनलोड

इस कार्यक्रम में प्लेऑफ़ और फाइनल मैच के स्थान घोषित नहीं किये गए हैं। इनकी घोषणा बाद में की जाएगी। कोरोना वायरस का भी कार्यक्रम में ध्यान रखा गया है इसलिए डबल हेडर मैच कम रखे गए हैं। इसके अलावा बायो सिक्योर्ड बबल और कोरोना जांच जैसे कड़े नियम भी लागू रहेंगे। दर्शकों का इंतजार कुछ दिन में खत्म होगा।

क्रेडिट - बीसीसीआई
क्रेडिट - बीसीसीआई
क्रेडिट - बीसीसीआई
क्रेडिट - बीसीसीआई

आईपीएल को तीन जोन में बदला गया है। हर जोन का सदस्य अपने जोन से बाहर नहीं जा सकता। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए यह व्यवस्था की गई है। संक्रमित व्यक्ति को जल्दी ही टाई-अप अस्पताल लेकर जाने और आइसोलेशन में डालने की व्यवस्था भी की जाएगी। सबसे ख़ास बात यह है कि टूर्नामेंट के दौरान भी खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा। समय-समय पर हर टीम के खिलाड़ी कोरोना टेस्ट कराते रहेंगे ताकि संक्रमित व्यक्ति को जल्दी अलग किया जा सके। टूर्नामेंट शुरू होने के बाद प्ले-ऑफ़ और फाइनल में वेन्यू भी घोषित किये जाएंगे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...