Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: 13वें सीजन के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव

  • दुबई में होने वाली आईसीसी की मीटिंग की वजह से आईपीएल की डेट आगे करनी पड़ सकती है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 15 Feb 2020, 20:26 IST

आईपीएल
आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के शेड्यूल में बदलाव हो सकता है। आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरु होने वाला था लेकिन अब इसे आगे खिसकाया जा सकता है। दुबई में होने वाली आईसीसी की मीटिंग की वजह से बीसीसीआई को टूर्नामेंट के शेड्यूल में बदलाव करना पड़ सकता है।

दरअसल आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से 24 मई तक खेला जाना था, लेकिन 29 मार्च को ही दुबई में आईसीसी की सभी बोर्ड के साथ मीटिंग भी है। बीसीसीआई ने आईसीसी से इस मीटिंग को किसी और तारीख को कराए जाने की मांग की थी लेकिन आईसीसी ने बीसीसीआई की इस मांग को ठुकरा दिया है। ऐसे में अब भारतीय बोर्ड के सामने दुविधा की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में एक नजदीकी सूत्र ने बताया कि बीसीसीआई ने मीटिंग की तारीख में बदलाव के लिए आईसीसी को पत्र लिखा था लेकिन आईसीसी ने उसको ठुकरा दिया है। उन्होंने कहा कि आईसीसी ने इस मीटिंग की तारीख का ऐलान अगस्त 2019 में ही कर दिया था और इसके लिए सभी तैयारियां भी पूरी हो गई हैं। सभी सदस्य देशों को इसके बारे में पूरी जानकारी भी दे दी गई है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी मीटिंग में हिस्सा लेंगे। ऐसे में आईपीएल की डेट आगे करनी पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें: Asia XI vs World XI के मैचों की तारीख, जगह, टाइम टेबल और शेड्यूल

सूत्र ने आगे बताया कि आईसीसी की सभी मीटिंग की डेट काफी पहले से ही तय होती है। यहां तक कि केपटाउन में होने वाले आईसीसी की सालाना कॉन्फ्रेंस की डेट भी फिक्स हो गई है। इस साल 17-18 जुलाई को ये बैठकर होगी और अगस्त में ही ये डेट रख दी गई थी। अब देखना ये है कि आईपीएल की डेट आगे बढ़ाई जाती है या नहीं और अगर बढ़ाई जाती है तो अगली तारीख कौन सी होती है। अगर डेट बढ़ती है तो फिर फाइनल मुकाबले की डेट भी आगे होगी।

Published 15 Feb 2020, 19:45 IST
Advertisement
Fetching more content...