Create
Notifications

IPL 2020 - माइकल वॉन ने पृथ्वी शॉ की खराब फॉर्म को लेकर दिया बड़ा बयान

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ
Nitesh
visit

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने एक बार फिर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में शामिल नहीं किया। खराब फॉर्म की वजह से पृथ्वी शॉ को पिछले कुछ मुकाबलों से दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही है और दिल्ली की टीम लगातार 3 मैच हार चुकी है।

पृथ्वी शॉ के खराब फॉर्म को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। माइकल वॉन के मुताबिक कभी-कभी एक प्लेयर को अपना दिमांग शांत करने के लिए ब्रेक लेना होता है।

क्रिकबज्ज से बातचीत में माइकल वॉन ने कहा "कभी - कभी एक खिलाड़ी को ब्रेक की भी जरुरत होती है। एक कोच के तौर पर रिकी पोंटिंग के पास काफी अनुभव है। उन्हें आइडिया है कि प्लेयर्स को कैसे मैनेज किया जाता है। पृथ्वी शॉ के पास काफी टैलेंट है और वो खेल सकते हैं इसमें कोई शक नहीं है।"

माइकल वॉन ने आगे कहा कि कभी-कभी एक प्लेयर को जल्द ही खिला लिया जाता है, हालांकि इस समय मैं पृथ्वी शॉ के लिए ऐसा नहीं कह रहा। लेकिन अगर उन्होंने जल्द ही रन बनाना शुरु नहीं किया तो फिर जितना अच्छा प्लेयर उन्हें बोलते थे उतने अच्छे वो नहीं रह जाएंगे। इस टीम में पृथ्वी शॉ ने लगातार अच्छी पारियां नहीं खेली हैं।

वीरेंदर सहवाग ने भी पृथ्वी शॉ को ब्रेक दिए जाने की बात कही थी

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

इससे पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने भी यही बात कही थी। उन्होंने कहा था कि रिकी पोंटिंग लगातार पृथ्वी शॉ को बैक करते रहेंगे लेकिन पिछले कुछ मुकाबले से वो खराब फॉर्म में चल रहे थे और इसी वजह से उनको ब्रेक देना जरुरी हो गया था।

वीरेंदर सहवाग ने आगे कहा कि कभी-कभी एक बल्लेबाज का माइंडसेट ऐसा हो जाता है कि उसे लगता है कि मैं चाहे कुछ भी करुं मेरे फेवर में कोई चीज नहीं होने वाली है। ऐसे समय में आप या तो खुद से ब्रेक ले लेते हैं या फिर कोई और आपको ब्रेक देता है। इसमें सबकी भलाई होती है।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी 2021 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान होंगे - सीएसके सीईओ


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now