IPL 2020 - मिताली राज की वेलोसिटी टीम और संभावित XI

Photo- IPL
Photo- IPL

महिला टी20 चैलेंज (Women's T20 Challenge) 4 नवम्बर से 9 नवम्बर के बीच खेला जाएगा। महिला टी20 चैलेंज की टीमों की घोषणा के साथ ही कार्यक्रम भी घोषित कर दिया गया है। पहला मैच सुपरनोवाज (Supernovas) और वेलोसिटी (Velocity) के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद सुपरनोवाज को ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) के खिलाफ पांच नवम्बर को मैदान पर उतरेगी। तीसरा मैच ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी के बीच 7 नवम्बर को होगा। फाइनल मुकाबला 9 नवम्बर को खेला जाएगा। पिछली बार फाइनल में सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को हराकर ख़िताब जीत लिया था। मिताली राज (Mithali Raj) की वेलोसिटी टीम चाहेगी कि इस बार वो ख़िताब को अपने नाम जरुर करे।

आइये नजर डालते है मिताली राज की वेलोसिटी टीम के खिलाड़ियों पर:

मिताली राज की अगुआई में टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। सलामी बल्लेबाज के रूप में शैफाली वर्मा और डेनियल वायट तो मध्यक्रम में मिताली राज के साथ वेदा कृष्णामूर्ति, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर) होंगी। गेंदबाजी के विकल्प के तौर पर मानसी जोशी, एकता बिष्ट, शिखा पांडे, जहानारा आलम मौजूद होंगी। अन्य टीमों के मुकाबले वेलोसिटी टीम में बहुत से अनुभवी ख़िलाड़ी मौजूद है। साथ ही शैफाली वर्मा जैसी युवा ख़िलाड़ी का दमदार खेल भी देखने को मिलेगा। टीम में कई घरेलू खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है, जिसमें देविका वैद्य, मनाली दक्षिणी शामिल है।

मिताली राज लम्बे समय बाद मैदान पर वापसी करेंगी, उनका साथ युवा बल्लेबाज शैफाली वर्मा अपने अलग अंदाज में देंगी। शैफाली वर्मा ने अपनी काबिलियत इस साल हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप में दिखाई थी। गेंदबाजी में शिखा पांडे और एकता बिष्ट के रूप में काफी अनुभव मौजूद है। पिछले साल महज एक कदम से ख़िताब से चुकने वाली वेलोसिटी टीम इस साल पुरे जोश के साथ मैदान पर उतरेगी और ख़िताब को अपने नाम कर सकती है।

महिला टी20 चैलेंज में वेलोसिटी की संभावित XI

मिताली राज (कप्तान), शैफाली वर्मा, डेनियल वायट, वेदा कृष्णामूर्ति, सुषमा वर्मा, शिखा पांडे, ले कैसपेरेक, सुने लूस, जहानारा आलम, एकता बिष्ट, मानसी जोशी।

अतिरिक्त ख़िलाड़ी: सुश्री दिब्यदर्शिनी, देविका वैद्य, मनाली दक्षिणी, एम अनाघा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now