आईपीएल 2020 - टूर्नामेंट के दौरान मीडिया को मैदान में जाने की नहीं मिलेगी इजाजत

अबुधाबी स्टेडियम
अबुधाबी स्टेडियम

आईपीएल 2020 का आगाज होने में कुछ ही घंटे बचे हैं और उसके बाद इस धमाकेदार लीग का आगाज हो जाएगा। वहीं अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल को लेकर मीडिया एडवाइजरी भी जारी की है। इसके अनुसार इस आईपीएल सीजन मैदान में जाने के लिए मीडिया एक्सेस नहीं मिलेगा।

इसके अलावा ये पहला आईपीएल सीजन होगा जिसमें टीमों को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की जरुरत नहीं होगी। हालांकि मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस जरुर होगा। ये फैसला खिलाड़ियों और इससे जुड़े लोगों की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। बीसीसीआई ने एक मीडिया रिलीज जारी कर कहा,

कोरोना वायरस की वजह से ड्रीम इलेवन इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में बंद दरवाजे के पीछे होगा। हेल्थ और सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस आईपीएल सीजन किसी भी मीडिया पर्सनल को स्टेडियम में जाकर मैच या प्रैक्टिस सेशन कवर करने का एक्सेस नहीं मिलेगा। हालात को देखते हुए यूएई मीडिया के अलावा इस साल कोई और मीडिया रजिस्ट्रेशन भी नहीं होगा। इसका मतलब ये हुआ कि जो यूएई में मीडिया हाउस हैं वही आईपीएल अपडेट के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 2 ऑलराउंडर खिलाड़ी जो पहले मुकाबले में मैन ऑफ द मैच बन सकते हैं

बीसीसीआई ने आगे कहा कि हर मैच के बाद एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस होगा। जितने भी मीडिया हाउस इस वक्त बीसीसीआई के साथ रजिस्टर्ड हैं उन्हें हर मैच की प्रेस रिलीज और रेगुलर अपडेट मिलेगी। इस प्रेस रिलीज में वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की जानकारी भी होगी कि कब और कैसे वो पीसी को अटेंड कर सकते हैं और अपने सवाल भेज सकते हैं।

इसके अलावा बीसीसीआई से जुड़े मीडिया हाउस को हर मैच के 35 फोटोज मिलेंगे, जोकि पिछले सालों के मुकाबले इस बार ज्यादा हैं। रिलीज में कहा गया कि इन फोटोज का प्रयोग केवल एडिटोरियल के लिए करना होगा और बीसीसीआई या फिर आईपीएल को क्रेडिट भी देना होगा।

मुंबई और चेन्नई के बीच होगा आईपीएल का पहला मैच

आपको बता दें कि आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और 3 बार टाइटल जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स के बीच है।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का हुआ कोरोना टेस्ट, राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आया बयान

Quick Links

App download animated image Get the free App now