Create
Notifications

IPL 2020, RCB vs SRH, Eliminator - कल का मैच किसने और कैसे जीता?

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
visit

आईपीएल (IPL 2020) में एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का ख्वाब टूटा और विराट कोहली (Virat Kohli) ट्रॉफी जीतने से रह गए। कल हुए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने बैंगलोर को 6 विकेट से पटखनी दी और क्वालीफायर 2 में प्रवेश किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सिर्फ 131/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने आखिरी ओवर में दो गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। 8 नवंबर को अब दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा एवं उस मैच की विजेता का सामना फाइनल में मुंबई इंडियंस से होगा।

इस आईपीएल में पहली बार सलामी बल्लेबाजी करने आये कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 6 रन और देवदत्त पडिक्कल 1 रन बनाकर जेसन होल्डर का शिकार बने। आरोन फिंच (Aaron Finch) और एबी डीविलियर्स (Ab de Villiers) ने पारी को संभाला। फिंच का विकेट गिरने के बाद बैंगलोर ने लगातार अन्तराल में विकेट गंवा दिए। एक छोर पर डीविलियर्स अकेले खड़े रहे और उन्होंने अपना अर्धशतक बनाया और बैंगलोर के स्कोर को 130 के पार पहुँचाया। क्वालीफायर 2 में प्रवेश करने के लिए हैदराबाद के सामने बैंगलोर ने 132 रनों लक्ष्य रखा था।

कौन रहा मैन ऑफ़ द मैच?

लक्ष्य के जवाब में मोहम्मद सिराज ने पॉवरप्ले के दौरान श्रीवत्स गोस्वामी और डेविड वॉर्नर को पवेलियन की राह दिखाई। पहले 6 ओवर में हैदराबाद ने 2 विकेट पर 48 रन बना लिए। उसके बाद बैंगलोर के स्पिन गेंदबाजों ने शिकंजा कसना शुरू किया। युजवेंद्र चहल और एडम जाम्पा ने अगले 6 ओवर में केवल 20 रन दिए और 2 विकेट झटके। केन विलियमसन ने यहाँ से जेसन होल्डर के साथ मिलकर टीम को 17वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 65 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई और टीम को आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दिला दी। केन विलियमसन को 50 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


Edited by Rahul
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now