Create
Notifications

IPL 2020 - 4 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाए

केएल राहुल 
केएल राहुल 
Prashant Kumar
visit

2008 में जब आईपीएल (IPL) की शुरुआत हुई तब शायद ही किसी को अंदाजा होगा कि यह लीग दुनिया में इतनी लोकप्रियता हासिल कर लेगी। इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे बड़ी T20 क्रिकेट लीग बन चुकी है और इस लीग में दुनियाभर के खिलाड़ी खेलने के लिए इच्छुक रहते हैं। इस लीग में युवा खिलाड़ियों को जहां दिग्गजों के साथ खेलने का मौका मिलता है वहीं उन्हें ऑक्शन में अधिक धनराशि मिलने का भी सुनहरा अवसर होता है। आईपीएल की जब से शुरुआत हुई है तब से इस लीग में सचिन से लेकर रिकी पोंटिंग तक जैसे दिग्गज बल्लेबाज खेल चुके हैं।

इस लीग में दुनिया भर के युवा और सीनियर खिलाड़ी खेलते हैं और अपने अपने बल्लेबाजी का जौहर दिखाते हैं अगर बात की जाए आईपीएल में बल्लेबाजों की तो इस लीग में बल्लेबाजों ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। आईपीएल के हर सीजन में कुछ बल्लेबाज ऐसे होते हैं जो अपने निरंतर प्रदान प्रदर्शन कर टूर्नामेंट में कई शानदार पारियां खेलते हैं। जो बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी करता है वह टूर्नामेंट में अपने आप रिकॉर्ड बनाता चला जाता है। हर सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज का ऑरेंज कैप मिलती है। आईपीएल के सीजन में भी कई बल्लेबाज ऐसे रहे जिन्होंने टूर्नामेंट में कई शानदार पारियां खेली।

यह भी पढ़ें: 2 खिलाड़ी जिन्होंने IPL 2020 में 200 रन बनाये और 10 विकेट लिए

इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन चार बल्लेबाजों की चर्चा करने जा रहे हैं जिन्होंने इस सीजन टूर्नामेंट में सबसे 50+ के स्कोर बनाए हैं:

#4 एबी डीविलियर्स (5)

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक एबी डीविलियर्स ने इस सीजन भी टीम को अपने प्रदर्शन से निराश नहीं किया। एबी डीविलियर्स ने मध्यक्रम में आकर कई अच्छी पारियां खेली और अपनी टीम को कई मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकला । इस सीजन एबी डीविलियर्स ने 15 मैचों में 5 बार 50+ का स्कोर बनाया।

#3 देवदत्त पडीक्कल (5)

देवदत्त पडीक्कल
देवदत्त पडीक्कल

अपना पहला आईपीएल खेलने वाले युवा ओपनिंग बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने इस सीजन अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गजों की मौजूदगी में पडीक्कल ने बैंगलोर के लिए अपनी अलग जगह बनाई , इस युवा खिलाड़ी ने इस सीजन 15 मैचों में 50+ का स्कोर पांच बार बनाया।

#2 शिखर धवन (6)

शिखर धवन 
शिखर धवन

आईपीएल के सीजन में गब्बर का बल्ला भी खूब चला है। शिखर धवन ने इस आईपीएल के सीजन में अपने बल्ले से खूब रन बरसाए हैं। धवन ने इस आईपीएल में दो शतक भी जड़े हैं। गब्बर ने इस सीजन खेले 17 मैचों में 6 बार 50+ का स्कोर बनाया और वह सबसे ज्यादा इस सीजन 50+ का स्कोर बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर है। धवन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली ने कई मैच जीते और फाइनल तक का सफर तय किया। फाइनल में दिल्ली को मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

#1 केएल राहुल (6)

केएल राहुल
केएल राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने अपनी टीम के लिए इस सीजन जबरदस्त प्रदर्शन किया। राहुल की टीम प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई लेकिन राहुल ने व्यक्तिगत तौर पर अपनी बल्लेबाजी से अपनी टीम के लिए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इस सीजन राहुल ने 14 मैचों में 600 से ज्यादा रन बनाये और ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया। राहुल ने इस सीजन 6 बार 50+का स्कोर बनाने में कामयाबी हासिल की।

Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now