IPL 2020: 2 बड़े बदलाव जो दिल्ली कैपिटल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जरूर करने चाहिए

Photo: IPL
Photo: IPL

आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने बहुत ही शानदार तरीके से की थी। उन्होंने अपने पहले मुकाबले में किंग्स XI पंजाब (Kings XI Punjab) को सुपर ओवर में शिकस्त दी, तो दूसरे मुकाबले में उन्होंने तीन बार खिताब जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को हराया।

हालांकि दिल्ली कैपिटल्स को अपने तीसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली की टीम 3 में से दो मैच जीती है और उनके 4 अंक है। अब उनका अगला मुकाबला 3 अक्टूबर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शारजाह में होने वाला है।

यह भी पढ़ें: IPL 2020 पॉइंट्स टेबल (अंक तालिका)

भले ही दिल्ली कैपिटल्स ने अपने तीन में से दो मुकाबले जीते हैं, लेकिन अभी भी टीम में काफी कमियां नजर आनी है, जिसके ऊपर टीम मैनेजमैंट का ध्यान देना काफी जरूरी है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए दिल्ली की टीम को यह बदलाव जरूर करने चाहिए:

आइए नजर डालते हैं IPL 2020 में जीत की राह पर लौटने के लिए दिल्ली को कौन से बदलाव करने चाहिए:

#) शिमरन हेटमायर की जगह कीमो पॉल

Photo: IPL
Photo: IPL

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 की शुरुआत में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरन हेटमायर को मौका दिया। पहले मैच में उन्हें नंबर तीन पर खेलने का मौका मिला, तो टीम के तीसरे मुकाबले में उन्हें पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया गया, जहां टीम मैनेजमेंट को उनसे फिनिशर की उम्मीद थी।

हालांकि दोनों ही मौकों पर हेटमायर पूरी तरह से विफल रहे हैं। हेटमायर ने 3 मैचों की दो पारियों में सिर्फ 28 रन ही बनाए हैं और वो पूरी तरह से संघर्ष करते हुए नजर आए हैं। इसके अलावा फील्डिंग से भी उन्होंने निराश ही किया है। उनकी जगह दिल्ली की टीम कीमो पॉल को शामिल कर सकती हैं, जोकि फॉर्म में भी हैं और एक बेहतर फिनिशर भी साबित हो सकते हैं। इसके अलावा वो गेंद के साथ भी अपना योगदान टीम को दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2020 में सबसे ज्यादा रन (Orange Cap) बनाने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

#) अक्षर पटेल या इशांत शर्मा की जगह अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

दिल्ली कैपिटल्स की टीम की बल्लेबाजी वैसे तो काफी आक्रामक है, लेकिन उन्हें ऊपरी क्रम में ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है जो शुरुआती झटके लगने पर टीम की पारी को संभाल सकें। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में टीम को ऐसे बल्लेबाज की कमी काफी खली। अजिंक्य रहाणे काफी अनुभवी बल्लेबाज है और टीम को अभी उनकी सबसे ज्यादा जरूरत है।

उन्हें टीम में इशांत शर्मा या फिर अक्षर पटेल की जगह शामिल किया जा सकता है। शारजाह का ग्राउंड ज्यादा बढ़ा नहीं है, तो टीम एक स्पिनर की जगह रहाणे को टीम में ला सकती है। अजिंक्य रहाणे के आने से दिल्ली और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now