IPL 2020 - महिला टी20 चैलेंज के मैचों का आयोजन शारजाह में हो सकता है 

Photo- IPL
Photo- IPL

महिला टी20 चैलेंज (Women's T20 Challenge) अगले महीने आईपीएल 2020 (IPL 2020) के साथ ही खेला जाना है। 30 से अधिक भारतीय महिला क्रिकेटर जो इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी, वो सभी 13 अक्टूबर को मुंबई में जमा होंगी। मुंबई में आने के बाद इन सभी खिलाड़ियों को 9 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जायेगा। महिला टी20 चैलेंज की घोषणा से पहले ही यह जानकारी सभी को मुहैया करा दी गई थी। महिला टी20 चैलेंज तीन टीमों के बीच होगा। विदेशी खिलाड़ियों को भी टूर्नामेंट से पहले क्वारंटाइन किया जायेगा।

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के अनुसार महिला टी20 चैलेंज के होने वाले सभी मैचों को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में कराया जा सकता है। इन मैचों के अलावा आईपीएल के भी 12 मैचों का आयोजन इसी स्टेडियम में किया जा रहा है। पहले 4 मैचों में बड़े स्कोर वाले मुकाबले देखने को मिले है। पिछले महीने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रिजेश पटेल और उच्च अधिकारियों के साथ मिलकर मैदान का जायजा भी लिया था।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अभी आधिकारिक तौर पर इस खबर की पुष्टि नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार महिला टी20 चैलेंज के सभी मैच शारजाह में ही खेले जा सकते है। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी भारतीय महिला ख़िलाड़ी अलग-अलग राज्यों से मुंबई आएँगी और क्वारंटाइन होने के बाद वो सभी 21 अक्टूबर को दुबई पहुँच जायेंगी। महिला टी20 चैलेंज की शुरुआत 4 नवंबर से होगी और फाइनल मुकाबला 9 नवंबर को खेला जा सकता है। ये सभी मुकाबले आईपीएल प्लेऑफ्स के दौरान ही खेले जायेंगे। आईपीएल की सभी 8 टीमों की तरह ही इन तीन टीमों को भी कड़े नियमों के साथ होटल से स्टेडियम ले जाया जायेगा। पिछले साल हरमनप्रीत कौर की टीम सुपरनोवाज ने ख़िताब अपने नाम किया था। फाइनल में मिताली राज की वेलोसिटी टीम को उन्होंने मात दी थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now