IPL के नए कार्यक्रम का हुआ ऐलान, मुंबई इंडियंस-चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पहला मुकाबला

बीसीसीआई ने इस सीजन के आईपीएल (IPL) के दूसरे चरण के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। टूर्नामेंट का आगाज 19 सितम्बर से होगा और फाइनल मैच 15 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। टूर्नामेंट की शुरुआत चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले के साथ होगी और यह मैच भी दुबई में ही खेला जाएगा। यानी टूर्नामेंट का आगाज और समाप्ति दुबई में होगी।

लीग चरण के मैचों की समाप्ति 8 अक्टूबर तक हो जाएगी। इसके बाद 10 अक्टूबर से प्लेऑफ के मुकाबले शुरू होंगे और 15 अक्टूबर को फाइनल मैच के साथ टूर्नामेंट की समाप्ति हो जाएगी। कुल 31 मैचों को दुबई, अबुधाबी और शारजाह के मैदानों पर खेला जाएगा। फाइनल मैच सहित कुल 13 मुकाबले दुबई में खेले जाएंगे। 8 मैच अबुधाबी में होंगे और 10 मुकाबले शारजाह में खेले जाएँगे।

भारतीय समय के अनुसार दोपहर के मैच 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होंगे। शाम के मैच 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होंगे। यूएई के समय में दोपहर के मैच 2 बजे से और शाम के मैच 6 बजे से खेले जाएंगे।

कोरोना वायरस की वजह से इस सीजन आईपीएल को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था। कोरोना वायरस के कारण ऐसा हुआ था। उस समय टूर्नामेंट में कुल 29 मुकाबले खेले गए थे। दिल्ली कैपिटल्स की टीम तालिका में 8 मैचों में 12 अंकों के साथ टॉप पर है। उसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स का नम्बर आता है जिनके 7 मैचों में 10 अंक है। तीसरे स्थान पर 10 अंकों के साथ आरसीबी और चौथे नम्बर पर 8 अंकों के साथ मुंबई इंडियंस की टीम है।

IPL Schedule
IPL Schedule

पिछले सीजन को पूरी तरह से यूएई में ही आयोजित किया गया था। उस समय मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पहला मैच खेला गया था। इस बार टूर्नामेंट का आधा सीजन खत्म हो गया है लेकिन फिर से शुरुआत के लिए चेन्नई और मुंबई की टीमों की भिड़ंत देखने को मिलेगी।

आईपीएल यूएई में होने से भारतीय टीम को फायदा हो सकता है क्योंकि अक्टूबर में ही टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है और यह भी यूएई के मैदानों पर ही खेला जाना है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now