Create
Notifications

3 ऑलराउंडर जिन्होंने यूएई में पिछले सीजन बेहतरीन प्रदर्शन किया था 

पिछले सीजन कुछ खिलाड़ियों ने गेंद और बल्ले दोनों के साथ अच्छा प्रदर्शन किया था
पिछले सीजन कुछ खिलाड़ियों ने गेंद और बल्ले दोनों के साथ अच्छा प्रदर्शन किया था
ANALYST

ऑलराउंडर खिलाड़ियों का क्रिकेट के सभी प्रारूपों में महत्व होता है और इनकी अहमियत टी20 प्रारूप में और बढ़ जाती है। हर टीम ऐसे खिलाड़ियों को ज्यादा मौका देती है, जो गेंद और बल्ले दोनों से योगदान देने में सक्षम हों। यही बात आईपीएल (IPL) में भी देखने को मिली है। आईपीएल फ्रेंचाइजी ऑलराउंडर खिलाड़ियों के लिए ऑक्शन में बड़ी रकम खर्च करती हैं और उन्हें अपने साथ जोड़ने का प्रयास करती हैं। इस लीग के इतिहास में बहुत से दिग्गज ऑलराउंडर खेले हैं, जिनमें से जैक कैलिस, शेन वॉटसन, एल्बी मोर्कल जैसे दिग्गज अब इस लीग का हिस्सा नहीं हैं। वहीं ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo), आंद्रे रसेल और किरोन पोलार्ड तथा जडेजा जैसे ऑलराउंडर अभी भी इस लीग में खेल रहे हैं।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितम्बर से यूएई में होनी है और यह लगातार दूसरा साल है, जब इस लीग के मैच यूएई में खेले जाएंगे। पिछले साल पूरे सीजन का आयोजन यूएई में हुआ था और उस दौरान कई टीमों के ऑलराउंडर्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने पिछले सीजन यूएई में बेहतरीन ऑलराउंड खेल दिखाया था।

3 ऑलराउंडर जिन्होंने यूएई में पिछले सीजन बेहतरीन प्रदर्शन किया था

#3 राहुल तेवतिया

राहुल तेवतिया के लिए पिछला सीजन बहुत ही अच्छा रहा था
राहुल तेवतिया के लिए पिछला सीजन बहुत ही अच्छा रहा था

आईपीएल हर साल किसी न किसी खिलाड़ी के लिए करियर बदलने वाला होता है और कुछ ऐसा ही राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया के लिए पिछला सीजन साबित हुआ था। तेवतिया ने पिछले सीजन गेंद और बल्ले के साथ अपनी ऑलराउंड स्किल का पूरी तरह से प्रदर्शन किया। तेवतिया ने पिछले सीजन 14 मुकाबलों में बल्ले के साथ 255 रन तथा गेंद के साथ 10 विकेट भी हासिल किये थे। इसके अलावा उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ एक मुकाबले में कॉटरेल के ओवर में पांच छक्के जड़ कर सभी को हैरान किया कर दिया था।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now